scriptओडिशा सरकार ने सभी शिक्षण संस्थाओं में गर्मी छुट्टी का किया ऐलान, ऑनलाइन कक्षा या परीक्षाओं पर रोक | Summer vacation for all higher education institutions in Odisha | Patrika News

ओडिशा सरकार ने सभी शिक्षण संस्थाओं में गर्मी छुट्टी का किया ऐलान, ऑनलाइन कक्षा या परीक्षाओं पर रोक

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2021 10:39:20 am

Submitted by:

Mohit Saxena

कोरोना के बाढ़ते मामलों को देखते हुए ओडिशा में 14 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

odisa
नई दिल्ली। ओडिशा सरकार ने मंगलवार को 5-31 मई तक राज्य भर के सभी उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए गर्मी की छुट्टी का ऐलान किया है। सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग को आदेश दिए हैं कि इस अवधि के दौरान कोई ऑनलाइन कक्षा या परीक्षा नहीं होगी।
यह भी पढ़ें

मेघालय में मिलीं सॉरोपॉड डायनासोर की 10 करोड़ साल पुरानी हड्डियां, जानिए कैसे दिखते थे

मानक अवकाश की व्यवस्था

प्रशासनिक नियंत्रण में आने वाले सभी शैक्षणिक संस्थानों में 5 मई से 31 मई तक गर्मी की छुट्टियां होनी हैं। छुट्टी के दौरान संस्थानों के कामकाज के लिए मानक अवकाश की व्यवस्था की जानी चाहिए, जिसमें कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन/शटडाउन की अवधि भी शामिल होगी। हालांकि, पूर्व निर्धारित विवा-वॉयस/ पीएचडी और अन्य साक्षात्कार, निर्धारित तिथियों पर आयोजित होंगे।
गौरतलब है कि कोरोना के बाढ़ते मामलों को देखते हुए ओडिशा में 14 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है। राज्य में 5 मई से लेकर 19 मई तक लॉकडाउन रहेगा। लोगों को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का पालन करना होगा।
पूरे राज्य में लॉकडाउन रहेगा

आदेश में कहा गया है कि सप्ताहांत को छोड़कर सभी अन्य दिनों में जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। पांच मई (बुधवार) 2021 की सुबह पांच बजे से 19 मई (बुधवार) 2021 तक पूरे राज्य में लॉकडाउन रहेगा। आदेश के अनुसार लोगों को सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे के बीच उनके घरों से 500 मीटर की दूरी पर जरूरी सामान खरीदने की अनुमति होगी। सप्ताहांत में वे सिर्फ चिकित्सीय सेवा के लिए ही घर से निकल सकेंगे।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के मराठा आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज, यहां जानिए पूरा मामला

संक्रमण के 8 हजार से ज्यादा मामले

ओडिशा में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 8 हजार से ज्यादा मामले यानी 8216 नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 15 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना से अब तक मरने वालों का आंकड़ा 2,088 तक पहुंच चुका है। खुर्दा जिला का हाल बुरा है। खुर्दा जिले में बीते 24 घंटे में कोरोना से सर्वाधिक पांच संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है। 1271 पाजिटिव मामले मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो