scriptSupreme Court : राजीव गांधी के हत्यारे एजी पेरारिवलन को दी राहत, 7 दिन के लिए बढ़ाई पैरोल | Supreme Court : Relief granted to Rajiv Gandhi's killer AG Perarivalan, parole extended for 7 days | Patrika News
विविध भारत

Supreme Court : राजीव गांधी के हत्यारे एजी पेरारिवलन को दी राहत, 7 दिन के लिए बढ़ाई पैरोल

राजीव गांधी के हत्यारे को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत।
हत्यारे ने राहत पाने के लिए मेडिकल ग्राउंड को बनाया आधार।

नई दिल्लीNov 23, 2020 / 02:55 pm

Dhirendra

perarivalan.png

राजीव गांधी के हत्यारे को सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारोपी एजी पेरारिवलन को बड़ी राहत दी। सोमवार को सुनवाई के बाद शीर्ष अदालत ने मेडिकल ग्राउंड पर पेरारिवलन की पैरोल की अवधि एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी है। इस मामले की सुनवाई अब जनवरी 2021 में होगी। शीर्ष अदालत पेरारिवलन को इलाज के लिए एक सप्ताह के लिए पैरोल में छूट दी है। शीर्ष अदालत ने तमिलनाडु (Tamilnadu Government ) सरकार से कहा कि जब वह मेडिकल जांच के लिए जाए तो पेरारिवल को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जाए।
https://twitter.com/ANI/status/1330769538145607680?ref_src=twsrc%5Etfw
राज्यपाल के पास लंबित है दया याचिका

बता दें कि राजीव गांधी हत्याकांड में आरोपी पेरारिवलन और अन्य दोषियों की रिहाई के लिए राज्य सरकार की सिफारिश राज्यपाल के पास लंबित है। इससे पहले हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने हत्यारे पेरारिवलन की दया याचिका राज्यपाल के पास दो साल से लंबित रहने पर नाराजगी जताई थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हम अपने अधिकार क्षेत्र का प्रयोग नहीं करना चाहते हैं। लेकिन हम इस बात से खुश नहीं हैं कि यह सिफारिश दो साल से लंबित है। कोर्ट ने कहा कि हमें बताया जाए कि कानून और मामले क्या हैं, जो हमें ऐसा करने की अनुमति दे सकते हैं।

Home / Miscellenous India / Supreme Court : राजीव गांधी के हत्यारे एजी पेरारिवलन को दी राहत, 7 दिन के लिए बढ़ाई पैरोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो