scriptTamil Nadu: पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाका, अब तक सात की मौत, कई झुलसे | Tamil Nadu: Blast in Firecracker factory | Patrika News
विविध भारत

Tamil Nadu: पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाका, अब तक सात की मौत, कई झुलसे

Tamil Nadu: कुडुडालोर इलाके में पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाका
धमाके में अब तक सात लोगों की मौत, कई लोग गंभीर रूप से झुलसे

Sep 04, 2020 / 03:03 pm

Kaushlendra Pathak

Tamil Nadu: Blast in Firecracker factory

पटाखा फैक्टरी में भीषण धमाका।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस संकट से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी ओर तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) में बडा़ हादसा हुआ है। कुड्डालोर इलाके में एक पटाखा फैक्ट्री ( Firecracker factory ) में अचानक बड़ा धमाक हुआ है। इस हादसे में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, मौके पर राहत-बचाव का कार्य जारी है।
पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाक

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सबुह कुडुडालोर इलाके में लोग अपने काम में व्यस्त थे। तबी अचानक बड़ा धमाका हुआ। बताया जा रहा है कि इस धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि आस-पास के कई किलोमीटर तक सुनाई दी। किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दी, सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस का कहना है कि कट्टूमन्नारकोली इलाके में एक पटाखा फैक्ट्री (Balst in Firecracker factory ) में यह धमाका हुआ है। धमाका काफी जोरादर था। पुलिस का कहना है कि इस हादसे में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। सभी को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मृतकों का आकंड़ा अभी और बढ़ सकता है। वहीं, पुलिस ने मौके पर राहत-बचाव का कार्य शुरू कर दिया है। मलबे को साफ किया जा रहा है। वहीं, धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि काफी दूर तक धमाके की आवाज सुनाई दी। कुछ लोग तो घबरा कर इधर-उधर भागने लगे। हालांकि, फिलहाल इलाके में शांति का माहौल धीरे-धीरे कायम हो रहा है। लेकिन, इलाके में अभी दहशत का माहौल है।
https://twitter.com/ANI/status/1301785833653981184?ref_src=twsrc%5Etfw
मामले की जांच में जुटी पुलिस

इधर, पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया । शवों की शिनाख्त की जा रही है। घटना को लेकर लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। हालांकि, अभी ये बात सामने नहीं आ सकी है कि पटाखे फैक्ट्री का मालिक कौन है? साथ ही जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय फैक्ट्री में कितने लोग मौजूद थे। किस तरह का काम चल रहा था। इसलिए, इस घटना को लेकर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। कहा ये भी जा रहा है कि धमाके की वजह से फैक्ट्री को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

Home / Miscellenous India / Tamil Nadu: पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाका, अब तक सात की मौत, कई झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो