scriptCRPF टीम पर पुलवामा में एक और आतंकी हमला, 2 जवान जख्मी | Terrorists hurl grenade at CRPF party in Pulwama | Patrika News
विविध भारत

CRPF टीम पर पुलवामा में एक और आतंकी हमला, 2 जवान जख्मी

श्रीनगर से 35 किलोमीटर दूर त्राल में CRPF के गश्त लगा रहे दल पर आतंकवादियों ने हैंड ग्रेनेड फेंक दिया।

Feb 03, 2018 / 03:52 pm

Chandra Prakash

Terrorists Hurl Grenade
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की टुकड़ी पर आतंकी हमला हुआ है। राजधानी श्रीनगर से 35 किलोमीटर दूर दक्षिणी कश्मीर के जिले के त्राल में आज दोपहर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के गश्त लगा रहे दल पर आतंकवादियों ने एक हैंड ग्रेनेड फेंका जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान तथा इतने ही स्थानीय निवासी घायल हो गए।

दो जवान और 2 नागरिक जख्मी
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक त्राल के बाटागुंड में सीआरपीएफ के गश्त लगा रहे दल पर आतंकवादियों ने हैंड ग्रेनेड फेंका जिसके फटने के कारण सीआरपीएफ के दो जवान तथा इतने ही स्थानीय नागरिक घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई और लोग सुरक्षा के लिए इधर-उधर भागने लगे।
सेना ने इलाके के घेरा
इस घटना के बाद तत्काल अतिरिक्त सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस कर्मियों को मौके पर रवाना कर दिया गया और पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई। इस हमले के जिम्मेदार आतंकवादियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि त्राल के बाटागुंड में आतंकवादियों ने हथगोला फेंका। पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है।

इस साल सेना पर 6 बार आतंकी हमला
गौरतलब है कि वर्ष 2018 में कश्मीर घाटी में लगभग छह ग्रेनेड हमले हो चुके हैं, जिसमें लगभग 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए। 22 जनवरी को पंपोर में आतंकवादियों ने सेना को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला हुआ था। इसमें एक नागरिक जख्मी हो गया था।

पत्थरबाजों ने भी किया था हमला
इसके बाद 27 जनवरी को भी सेना पर हमला हुआ था, लेकिन ये हमला आतंकियों ने नहीं बल्कि पत्थरबाजों ने किया था। पत्थरबाजों से खुद का बचाव करते हुए सेना को फायरिंग करनी पड़ गई थी। जिसमें दो नागरिकों को मौके पर मौत हो गई थी, जबकि तीसरे की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले में सेना की गढ़वाल यूनिट के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग उठी थी जिसे खारिज कर दिया गया।

Home / Miscellenous India / CRPF टीम पर पुलवामा में एक और आतंकी हमला, 2 जवान जख्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो