रेप केस में आसाराम दोषी, मुख्य गवाह को मिलने लगी जान से मारने की धमकी

आसाराम बापू रेप केस के मुख्य गवाह महेंद्र चावला ने मीडिया से कहा है कि उन्हें और उनके परिवार को लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है।

नई दिल्ली। नाबालिग से रेप के मामले में आसाराम बापू को जोधपुर की अदालत ने दोषी करार दे दिया है। हालांकि अभी सजा का ऐलान फिर भी नहीं हुआ है। आसाराम बापू को पिछले 5 साल से जेल में रखा हुआ है। आसाराम बापू को दोषी ठहराए जाने से पहले इस केस के मुख्य गवाह महेंद्र चावला ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि काफी समय से उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। ऐसे में केंद्र सरकार उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए।

मुख्य गवाह को मिल रही है जान से मारने की धमकी
आपको बता दें कि हरियाणा के सनौली खुर्द निवासी महेंद्र चावला इस केस के मुख्य गवाह हैं। उनकी गवाही पर ही आसाराम बापू को दोषी ठहराया गया है। महेंद्र चावला ने बताया है कि उनके परिवार को दबंगों की तरफ से लगातार धमकाया जा रहा है, ताकि डर के मारे कोर्ट में गवाही न दे। चावला ने इसकी परवाह न करते हुए आसाराम के खिलाफ जोधपुर कोर्ट में गवाही दी थी।

महेंद्र चावला ने केंद्र सरकार से मांगी सुरक्षा
मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए महेंद्र चावला ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इस केस में न्याय होगा। मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है, आसाराम को सजा जरूर मिलेगी। ऐसे रेपिस्ट को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। मैं ये सब बातें उसके बाद कह रहा हूं जब मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। मुझ सहित अन्य गवाहों को भी जान से मारने की धमकी मिल रही हैं। केंद्र सरकार को हमारी सुरक्षा बढ़ानी चाहिए।

तीन गवाहों की हो चुकी है मौत
आपको बता दें कि आसाराम के खिलाफ 44 गवाहों ने बयान दिए थे। उनमें से अब तक 9 गवाहों पर हमला हो चुका है। तीन गवाहों की मौत हो चुकी है और एक गवाह अभी तक गायब है।

महेंद्र चावला की गवाही
महेंद्र चावला के मुताबिक वह दसवीं कक्षा तक स्कूल में अव्वल रहा। घर व पढ़ाई छोड़कर वर्ष 1996 में आसाराम से प्रभावित होकर उनका शिष्य बन गया। शादी भी नहीं की। उसकी अंध भक्ति तब भंग हो गई जब उसने आसाराम व उसके बेटे नारायाण साईं को अनैतिक कार्य करते देखा, जिससे उसका विश्वास टूट गया। उसने वर्ष 2015 में आसाराम का साथ छोड़ कर पिता-पुत्र को सजा दिलाने की ठानी। वह यौन शोषण मामले में नारायण साईं के खिलाफ सूरत कोर्ट में गवाही दे चुका है। आसाराम के खिलाफ दूसरे यौन शोषण मामले में अहमदाबाद कोर्ट में गवाही होनी है।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned