scriptरेप केस में आसाराम दोषी, मुख्य गवाह को मिलने लगी जान से मारने की धमकी | Threaten to Main Witness of asaram bapu rape Case Want to security | Patrika News

रेप केस में आसाराम दोषी, मुख्य गवाह को मिलने लगी जान से मारने की धमकी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2018 01:29:33 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

आसाराम बापू रेप केस के मुख्य गवाह महेंद्र चावला ने मीडिया से कहा है कि उन्हें और उनके परिवार को लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है।

asaram bapu rape Case witness Mahendra Chawla
नई दिल्ली। नाबालिग से रेप के मामले में आसाराम बापू को जोधपुर की अदालत ने दोषी करार दे दिया है। हालांकि अभी सजा का ऐलान फिर भी नहीं हुआ है। आसाराम बापू को पिछले 5 साल से जेल में रखा हुआ है। आसाराम बापू को दोषी ठहराए जाने से पहले इस केस के मुख्य गवाह महेंद्र चावला ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि काफी समय से उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। ऐसे में केंद्र सरकार उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए।
मुख्य गवाह को मिल रही है जान से मारने की धमकी
आपको बता दें कि हरियाणा के सनौली खुर्द निवासी महेंद्र चावला इस केस के मुख्य गवाह हैं। उनकी गवाही पर ही आसाराम बापू को दोषी ठहराया गया है। महेंद्र चावला ने बताया है कि उनके परिवार को दबंगों की तरफ से लगातार धमकाया जा रहा है, ताकि डर के मारे कोर्ट में गवाही न दे। चावला ने इसकी परवाह न करते हुए आसाराम के खिलाफ जोधपुर कोर्ट में गवाही दी थी।
महेंद्र चावला ने केंद्र सरकार से मांगी सुरक्षा
मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए महेंद्र चावला ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इस केस में न्याय होगा। मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है, आसाराम को सजा जरूर मिलेगी। ऐसे रेपिस्ट को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। मैं ये सब बातें उसके बाद कह रहा हूं जब मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। मुझ सहित अन्य गवाहों को भी जान से मारने की धमकी मिल रही हैं। केंद्र सरकार को हमारी सुरक्षा बढ़ानी चाहिए।
तीन गवाहों की हो चुकी है मौत
आपको बता दें कि आसाराम के खिलाफ 44 गवाहों ने बयान दिए थे। उनमें से अब तक 9 गवाहों पर हमला हो चुका है। तीन गवाहों की मौत हो चुकी है और एक गवाह अभी तक गायब है।
महेंद्र चावला की गवाही
महेंद्र चावला के मुताबिक वह दसवीं कक्षा तक स्कूल में अव्वल रहा। घर व पढ़ाई छोड़कर वर्ष 1996 में आसाराम से प्रभावित होकर उनका शिष्य बन गया। शादी भी नहीं की। उसकी अंध भक्ति तब भंग हो गई जब उसने आसाराम व उसके बेटे नारायाण साईं को अनैतिक कार्य करते देखा, जिससे उसका विश्वास टूट गया। उसने वर्ष 2015 में आसाराम का साथ छोड़ कर पिता-पुत्र को सजा दिलाने की ठानी। वह यौन शोषण मामले में नारायण साईं के खिलाफ सूरत कोर्ट में गवाही दे चुका है। आसाराम के खिलाफ दूसरे यौन शोषण मामले में अहमदाबाद कोर्ट में गवाही होनी है।
https://twitter.com/hashtag/AsaramCaseVerdict?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो