scriptराजधानी में भी कोरोना वायरस की दस्तक, RML में मिले तीन संदिग्ध | Three Corona virus suspected admitted in RML hospital at Delhi | Patrika News
विविध भारत

राजधानी में भी कोरोना वायरस की दस्तक, RML में मिले तीन संदिग्ध

Corona Virus भारत में भी पसार रहा पैर
Delhi में भी मिले तीन संदिग्ध
RML हॉस्पिटल में किया भर्ती, जांच शुरू

नई दिल्लीJan 28, 2020 / 12:29 pm

धीरज शर्मा

corona virus

दिल्ली में भी मिले कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध

नई दिल्ली। चीन ( China ) में मौत का दूसरा नाम बन चुके कोरोना वायरस ( Corona virus ) ने धीरे-धीरे भारत में भी पैर पसारना शुरू कर दिए हैं। महाराष्ट्र, राजस्थान, बिहार के बाद अब इस वायरस को लेकर दिल्ली में भी आहट महसूस की जा रही है। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस का आतंक है। अमरीका ( America ) से लेकर ब्रिटेन ( Britain ) तक दुनिया के तमाम हिस्सों में कोरोना वायरस ( Symptoms of corona Virus ) से प्रभावित मरीज सामने आ रहे हैं। इससे भारत भी अछूता नहीं रहा है।
ताजा मामला राजधानी दिल्ली का बताया जा रहा है जहां कोरोना वायरस के कुछ संदिग्ध मामले सामने आए हैं। फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तीन मामले सामने आने की खबर है।

देश के कई राज्यों में इस दिन तक करवट लेगा मौसम, बारिश के साथ फिर बढ़ने वाली है सर्दी
https://twitter.com/hashtag/coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
शुरुआती जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मामले में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल ( RML ) में सामने आए हैं।

इन तीनों प्रभावित लोगों के सैंपल ले लिए हैं और इन्हें जांच के लिए नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल में भेज भी दिया गया है।
आपको बता दें कि दुनियाभर के देश इस वायरस से बचाव का उपाय निकालने में जुटे हैं।
आपको बता दें कि इससे बिहार की एक स्टूडेंट में कोरोना वायरस के लक्षण देखने को मिले थे। वहीं इससे पहले राजस्थान के जयपुर में एक मरीज कोरोना वायरस से प्रभावित पाया गया था।
इसके अलावा माया नगरी मुंबई में दो मरीज कोरोना वायरस से प्रभावित पाए गए हैं।

चीन में अब तक 106 मौत
आपको बता दें कि इस जानलेवा वायरस ने चीन में अब तक 106 लोगों को अपना शिकार बना लिया है। वहीं चीन से फैले इस विनाशकारी वायरस के चलते दुनियाभर के कई देशों में अपने यहां वीजा पर रोक लगा दी है।
श्रीलंका ने चीनी नागरिकों के लिए आगमन पर वीजा रोक दिया है। श्रीलंका ने मंगलवार को चीनी यात्रियों के लिए आगमन पर वीजा देने की अपनी नीति पर फिलहाल के लिए रोक लगा दी है।
देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रमुख महामारी विशेषज्ञ सुदत सुरावीरा ने सोमवार को कहा कि 40 वर्षीय चीनी महिला वायरस से संक्रमित पाई गई।

Home / Miscellenous India / राजधानी में भी कोरोना वायरस की दस्तक, RML में मिले तीन संदिग्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो