दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से ढाई करोड़ रुपए ऐंठने पहुंचा ठग गिरफ्तार

  • सीट दिलाने के बदले मांगे करोड़ों
  • मना करने पर भी अपनी बात पर अड़ा रहा युवक
  • अध्यक्ष के बेटे ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया

पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो ढाई करोड़ रुपए में दिल्ली विधानसभा के मौजूदा अध्यक्ष राम निवास गोयल को ही टिकट दिलाने उनके घर पहुंच गया। मामला संदिग्ध होने पर आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ढाई करोड़ में करने लाग सौदा

विधानसभा अध्यक्ष के पुत्र सुमित गोयल ने बताया कि- "बुधवार को दोपहर के वक्त मैं विवेक विहार वाले मकान/दफ्तर में बैठा था। उसी वक्त 20-22 साल का एक युवक मेरे कार्यालय पहुंचा।" सुमित के मुताबिक- "मैंने उस युवक को पहली बार देखा था। मैंने उससे कार्यालय पर आने का मकसद पूछा। वह बोला तुम्हारे पिता (दिल्ली विधानसभा के मौजूदा अध्यक्ष राम निवास गोयल) आने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की गांधी नगर सीट से टिकट चाह रहे थे। उनका वह टिकट पार्टी ने काट दिया है। अब तुम्हारे पिता का टिकट मैं ढाई करोड़ रुपए में पक्का करवा सकता हूं।"

अपनी बात पर अड़ गया युवक

सुमित गोयल ने आगे कहा कि- "अजनबी युवक की बातों पर मुझे संदेह हुआ। मैंने उससे कहा कि मेरे पिता जी न तो गांधी नगर विधानसभा से टिकट चाहते हैं, न ही उनके गांधी नगर विधानसभा से टिकट के कटने की कोई खबर हमारे परिवार को है। इसके बाद भी युवक इस बात पर अड़ गया कि गांधी नगर विस सीट से टिकट पक्का समझो। मुझे 50 लाख रुपए अभी दे दो। बाकी बाद में दे देना।"

पकड़कर पुलिस के हवाले किया

सुमित गोयल ने कहा कि- "टिकट के बाबत सबकुछ मना करने के बाद भी युवक 50 लाख रुपए की डिमांड पर अड़ा रहा। जब मैंने उसे जाने को कहा तो वह पिता और मेरे परिवार को बदनाम करने की धमकी देने लगा। मैंने युवक को पकड़कर विवेक विहार पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल आगे की कानूनी कार्रवाई पुलिस कर रही है।"

पुलिस कर रही जांच

पुलिस सूत्रों के मुताबिक- "गिरफ्तार ठग का नाम विशाल सागर (22) है। आरोपी दिल्ली के ही वसंत विहार इलाके का रहने वाला है। अभी तक यह खुलासा नहीं हो सका है कि आखिर संदिग्ध सीधे विधानसभा अध्यक्ष के घर और उनके दफ्तर पर ही क्यों और किसके जरिए पहुंचा था?"

Aam Aadmi Party AAP Arvind Kejriwal
Show More
Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned