scriptआज 20 से ज्यादा शहरों तक पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन, आ गया भारत बायोटेक का टीका | Today, corona vaccine will reach more than 20 cities, India biotech vaccine arrived | Patrika News
विविध भारत

आज 20 से ज्यादा शहरों तक पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन, आ गया भारत बायोटेक का टीका

पहले चरण में 3 करोड़ लोगों को लगेगा टीका।
आज दिल्ली पहुंचेगी भारत बायोटेक का टीका।

 

नई दिल्लीJan 13, 2021 / 09:07 am

Dhirendra

corona vaccine

अभी तक 54.72 लाख टीका अलग—अलग शहरों में पहुंचाई जा चुकी है।

नई दिल्ली। भारत में 16 जनवरी से दुनिया का सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो जाएगी। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में है। आज 20 से ज्यादा शहरों तक कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति हो जाएगी। वहीं भारत बायोटेक की वैक्सीन आज दिल्ली पहुंच जाएगी।
https://twitter.com/hashtag/Covishield?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बीती रात पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट से कुल 6 कंटेनर वैक्सीन लेकर रवाना हुए हैं। तीन ट्रकों को मुंबई एयरपोर्ट के लिए भेजा गया है। जबकि पुणे एयरपोर्ट और बेलगाम के लिए एक-एक ट्रक को रवाना किया गया है। खबर ये भी है कि मुंबई एयरपोर्ट से 22 जगहों पर वैक्सीन पहुंचाई जाएगी। इसके अलावा आज देश के 20 से ज्यादा शहरों में कोविशील्ड वैक्सीन पहुंचने की उम्मीद है। वहीं वैक्सीन की 35 हजार डोज शिलॉन्ग पहुंच गया है।
जानकारी के मुताबिक कोविड-19 वैक्सीन की 54.72 लाख खुराक अलग-अलग शहरों में पहुंचाई जा चुकी है। 14 जनवरी तक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से 1.1 करोड़ और भारत बायोटेक से 55 लाख खुराक मिल जाएगी। बता दें कि इसमें पहले चरण में 3 करोड़ लोगों को भारत में इमरजेंसी यूज ऑथोराइजेशन मिली दो वैक्सीन दी जाएंगी।
भारत के सीरम इंस्टीट्यूट से महाराष्ट्र के लिए कुल 9.63 लाख खुराक प्राप्त हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कल रात पुणे में सभी खुराक प्राप्त की गई। इन खुराकों को राज्य के विभिन्न शहरों में वितरित किया गया।

Home / Miscellenous India / आज 20 से ज्यादा शहरों तक पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन, आ गया भारत बायोटेक का टीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो