scriptमौसम अलर्ट: दिल्ली एनसीआर में हल्की फुहार की संभावना, ओडिशा-छत्तीसगढ़ समेत इन जगहों पर जमकर बरसेंगे मेघ | today weather forecast of delhi NCR, rajasthan, uttrakhand, UP, Kerala | Patrika News
विविध भारत

मौसम अलर्ट: दिल्ली एनसीआर में हल्की फुहार की संभावना, ओडिशा-छत्तीसगढ़ समेत इन जगहों पर जमकर बरसेंगे मेघ

केरल में लोगों को भारी बारिश से राहत का पूर्वानुमान लगाया गया है।

नई दिल्लीAug 20, 2018 / 10:16 am

Saif Ur Rehman

Rain

मौसम अलर्ट: दिल्ली एनसीआर में हल्की फुहार की संभावना, ओडिशा-छत्तीसगढ़ समेत इन जगह बरसेंगे जमकर मेघ

नई दिल्ली। केरल में बारिश ने तबाही मचाई हुई है। 350 लोगों की मौत हो गई है। वहीं अगले 5 दिन केरल में बारिश से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। उधर कई ऐसी जगह हैं जहां पर भारी वर्ष होने की संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बंगाल की खाड़ी में फिर से बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के कारण ओडिशा और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम के अनुसार सोमवार को ओडिशा में सबसे ज्यादा बारिश का अनुमान लगाया है। वहीं विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, तेलंगाना, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्व राजस्थान, पूर्व मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा, कोंकण और गोवा, आंध्र प्रदेश के तटवर्तीय इलाके। तटवर्तीय, उत्तर आंतरिक कर्नाटक में झमाझम बरसात का पूर्वानुमान लगाया गया है। वहीं पश्चिम मध्य और दक्षिण पश्चिमी अरब सागर पर स्थिति खराब हो सकती हैं इसलिए महाराष्ट्र, गुजरात, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों के साथ-साथ, मछुआरे को इन क्षेत्रों में समंदर में जाने की सलाह दी गई है।
rain

वहीं मौसम की जानकारी देने वाली स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तर तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है। छत्तीसगढ़, तेलंगाना, ओडिशा, मध्य प्रदेश, मेघालय, दक्षिण बिहार और पश्चिमी तट में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। बिहार के कई स्थानों, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, विदर्भ, पूर्वोत्तर राज्यों और उत्तराखंड में बारिश की उम्मीद है। पश्चिम राजस्थान, पश्चिम पंजाब, हरियाणा और तटीय तमिलनाडु की सभी जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।
केरल: आगामी चार दिनों तक भारी बारिश से राहत की उम्‍मीद, रिलीफ कैंप में पहुंचे सात लाख लोग

rain
दिल्ली एनसीआर में हल्की भारी की संभावना

दिल्ली के रविवार को हुई अच्छी बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को भी अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।
https://twitter.com/Indiametdept/status/1030778299558109184?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Miscellenous India / मौसम अलर्ट: दिल्ली एनसीआर में हल्की फुहार की संभावना, ओडिशा-छत्तीसगढ़ समेत इन जगहों पर जमकर बरसेंगे मेघ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो