scriptटेलीकॉम उपभोक्ताओं को झटका, बंद होंगे जियो जैसे फ्री ऑफर्स! | TRAI can stop the free offers of JIO, Airtel and Vodafone that consumers get | Patrika News
विविध भारत

टेलीकॉम उपभोक्ताओं को झटका, बंद होंगे जियो जैसे फ्री ऑफर्स!

पिछले कई महीनों से फ्री ऑफर्स का मजा ले रहे टेलीकॉम उपभोक्ताओं को ट्राई एक झटका दे सकती है।

Jul 17, 2017 / 05:09 pm

ghanendra singh

mobile

mobile

नई दिल्ली। पिछले कई महीनों से फ्री ऑफर्स का मजा ले रहे टेलीकॉम उपभोक्ताओं को ट्राई एक झटका दे सकती है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने 21 जुलाई को एक बैठक बुलाई है, जिसमें फ्री ऑफर्स और कॉलिंग, डाटा शुल्क पर चर्चा होगी। अगर ट्राई ने सख्ती दिखाई तो सभी कंपनियों को अपने फ्री ऑफर्स में कटौती करनी पड़ेगी या फिर उन ऑफर्स को बंद करना होगा।


जियो को टक्कर देने के लिए कंपनियां ला रहीं फ्री ऑफर्स
दरअसल पिछले साल जियो ने अपनी लांचिंग के साथ उपभोक्ताओं को फ्री ऑफर्स का तोहफा दिया था। इस ऑफर्स के तहत उपभोक्ताओं को फ्री कालिंग, फ्री मैसेज और अनलिमिटेड डाटा मुफ्त था। शुरुआत में ये ऑफर्स कुछ ही दिनों के लिए थे लेकिन उपभोक्तों को बढ़ाने के चक्कर में जियो का ऑफर अभी तक जारी है। जिओ के ऑफर को टक्कर देने के लिए अन्य कंपनियों ने भी फ्री ऑफर्स की होड़ लगा दी थी। अब ट्राई 21 जुलाई को होने वाली बैठक में सभी कंपनियों के कॉल, मैसेज और डाटा दरों पर चर्चा करेगा। सूत्रों के मुताबिक अगर फ्री ऑफर्स पर आपत्ति जताई गई तो ट्राई इन ऑफर्स को बंद कर सकता है या उसमें कटौती कर सकता है। गौरतलब है कि टेलीकॉम कंपनियों को अपनी दर तय करने का हक है लेकिन दर लागू करने से पहले टेलीकॉम कंपनियों को ट्राई को एक हफ्ते पहले पूरी जानकारी देनी होती है। 

Home / Miscellenous India / टेलीकॉम उपभोक्ताओं को झटका, बंद होंगे जियो जैसे फ्री ऑफर्स!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो