scriptट्रांसपोर्ट हड़ताल: दिल्‍ली बेहाल, बीच सड़क पर धक्‍कामुक्‍की, ऑफिस जाने के लिए पैदल मार्च | Transport strike: helpless Delhi tremors on road foot march for office | Patrika News
विविध भारत

ट्रांसपोर्ट हड़ताल: दिल्‍ली बेहाल, बीच सड़क पर धक्‍कामुक्‍की, ऑफिस जाने के लिए पैदल मार्च

मोटर व्‍हीकल कानून खिलाफ ट्रांसपोर्टर्स का हड़ताल जारी
वर्षों बाद दिल्‍ली में चक्‍काजाम की नौबत
धक्‍कामुक्‍की में घायल हुआ एक बुजुर्ग

नई दिल्लीSep 19, 2019 / 12:38 pm

Dhirendra

strikes_21.jpg
नई दिल्‍ली। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को ट्रांसपोर्ट हड़ताल से लोगों का हाल बेहाल है। बस, ऑटो, कैब व अन्‍य वाहनों के चालकों को सड़कों पर रोका जा रहा है। हड़ताली टैक्सी और कैब वाले मनमानी पर उतारू हैं। वहीं सवारियों को जबरन टैक्‍सी से उतारने वाले कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है।
media-handler.jpg
हड़ताल से सबसे ज्‍यादा बुरा हाल बुजुर्गों, स्‍कूल जाने वाले बच्‍चों, बाहर से अपने-अपने काम से घूमने आए लोगों का है। कैब, टैक्‍सी, ट्रक, बसें व अन्‍य वाहनों की लंबी लाइनों लगी हुई हैं। वाहनों को सड़क पर उतारने के लिए ट्रांसपोर्टर्स तैयार नहीं।
transport_strike12.jpg
बुजुर्ग के सिर में लगी चोट

पुणे जाने के लिए निजामुद्दीन स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के पहुंचा एक बुजुर्ग कपल फूट फूटकर रो पड़ा। बुजुर्ग ने बताया कि बीच रास्ते उन्हें टैक्सी से उतार दिया गया। वहां से पैदल आना पड़ा। कपल ने बताया कि हड़ताल के समर्थकों और विरोधियों के बीच धक्का-मुक्की में 75 वर्षीय बुजुर्ग की सिर में चोट भी लगी है।
strike.jpg
पैदल चल पड़े दफ्तर

हर रोज की तरह गुरुवार को भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट, कैब, टैक्‍सी व ऑटो से ऑफिस जाने वाले लोग पैदल ही अपने गंतव्‍य की ओर जाते दिखे। दिल्ली में प्रगति मैदान में एक्सपो में हिस्सा लेने आए लोगों को भी पैदल मार्च करना पड़ा। ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल से लोग दफ्तरों के लिए पैदल जाने को मजबूर हैं।
transport_strike_1.jpg
व्‍हीकल एक्‍ट के खिलाफ ट्रांसपोर्टर्स का प्रदर्शन जारी

बता दें कि बता दें, न्यू मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से ही लगातार दिल्ली एनसीआर के ऑटो टैक्सी यूनियन विरोध कर रहे हैं. यूनियन का कहना है कि केंद्र सरकार ने यह एक्ट लागू तो कर दिया लेकिन उसकी आड़ में ट्रैफिक पुलिसकर्मी बेधड़क अनाप-शनाप ऑटो-टैक्सी वालों के चालान काट रहे हैं. इसके चलते ऑटो-टैक्सी वालों को अपने घरों का सामान बेचकर चालान भरना पड़ रहा है।

Home / Miscellenous India / ट्रांसपोर्ट हड़ताल: दिल्‍ली बेहाल, बीच सड़क पर धक्‍कामुक्‍की, ऑफिस जाने के लिए पैदल मार्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो