scriptतृप्ति देसाई पर केस दर्ज, दलित सामाजिक कार्यकर्ता ने लगाया मारपीट और लूट का आरोप | tripti desai booked on charges of robbery | Patrika News
विविध भारत

तृप्ति देसाई पर केस दर्ज, दलित सामाजिक कार्यकर्ता ने लगाया मारपीट और लूट का आरोप

भूमाता ब्रिगेड की संस्थापक अध्यक्ष तृप्ति देसाई पर मारपीट का का मामला दर्ज हुआ है। तृप्ति  ने शनि शिंगणापुर मंदिर और हाजी अली दरगाह में महिलाओं को प्रवेश दिलाने के लिए आंदोलन किया था।

Jul 07, 2017 / 08:55 am

ashutosh tiwari

tripti desai

tripti desai

मुंबई। शनि शिंगणापुर मंदिर और हाजी अली दरगाह में महिलाओं को प्रवेश दिलाने की वजहों से प्रकाश में आई तृप्ति देसाई पर मारपीट का का मामला दर्ज हुआ है। पुणे के हिंजवाड़ी थाने में एक दलित सामाजिक कार्यकर्ता ने तृप्ति और उनके पति पर मारपीट और लूटपाट का मामला दर्ज कराया है। वहीं तृप्ति ने मामले को झूठा और फंसाने वाला बताया है।

तृप्ति और पति पर लगा आरोप
हिंजवडी पुलिस के मुताबिक 27 जून को अहमदनगर के दलित सामाजिक कार्यकर्ता विजय अन्नासाहेब मकासरे अपनी कार से जा रहे थे। तभी बालेवाड़ी में तृप्ति देसाई ने प्रशांत देसाई सतीश देसाई, कांतीलाल गवारे अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर मकासरे को रोका और लाठी-डंडे से उसकी पिटाई करने लगे। इस दौरान प्रशांत ने उनके 27 हजार रुपये और सोने का चेन भी लूट ली। मारपीट के बाद तृप्ति ने शिकायत नहीं करने की धमकी दी। 

तृप्ति ने कहा- झूठे हैं आरोप
मकासरे के मुताबिक तृप्ति देसाई से उनसे कहा कि अगर मामला पुलिस तक गया तो वो उन्हें झूठे केस में फंसा देंगी। वहीं तृप्ति देसाई ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि इस तरह की किसी घटना में उनकी कोई भूमिका नहीं है। उनके खिलाफ झूठा आरोप लगाया गया है।

एक साल से देसाई को जानते हैं मकसरे
मकसरे ने कहा कि वो पिछले एक साल से तृप्ति देसाई के संपर्क में हूं। मुझे इसी साल 24 मई को एक पत्र मिला था जिसमें मुझे भूमाता ब्रिगेड के राज्य उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था।

महिलाओं के हक के लिए किए हैं कई आंदोलन
बता दें कि भूमाता ब्रिगेड की संस्थापक अध्यक्ष तृप्ति देसाई एक सामजिक कार्यकर्ता हैं। महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर स्थित प्रसिद्ध शनि मंदिर में महिलाओं के प्रवेश और पूजा के अधिकार को लेकर आंदोलन किया और प्रवेश दिलवाया । इसके अलावा हाजी अली दरगाह और नासिक के कपालेश्वर,त्रयंबकेश्वर मंदिर और कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर में महिलाओं के प्रवेश देने की मांग को लेकर भी आंदोलन कर चुकी हैं। तृप्ति देसाई प्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे के साथ भी कई सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले चुकी हैं।

Home / Miscellenous India / तृप्ति देसाई पर केस दर्ज, दलित सामाजिक कार्यकर्ता ने लगाया मारपीट और लूट का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो