scriptइमरजैंसी नम्बर 999 पर किया फोन, पूछा चिकन पकाने के लिए अवन का तापमान क्या होना चाहिए? | person called on 999 and asked temprature of oven to cook chicken | Patrika News
विदेश

इमरजैंसी नम्बर 999 पर किया फोन, पूछा चिकन पकाने के लिए अवन का तापमान क्या होना चाहिए?

कुम्ब्रिया पुलिस ने इस बारे में लोगो का जागरुक करने के लिए एक कैम्पेन बनाया ताकि लोग
पुलिस की सेवाओं को और भी बेहतर तरीके से जान सके। जिससे लोगो को सही
जानकारी और रेस्पांस मिल सके।लेकिन एक दिन पुलिस के पास उसी इमरजैंसी नम्बर पर फोन आता है और कॉलर उनसे
बेहद अजीब सवाल पूछता है।

Nov 04, 2015 / 12:53 pm

barkha mishra

कुम्ब्रिया पुलिस ने इस बारे में लोगो का जागरुक करने के लिए एक कैम्पेन बनाया ताकि लोग पुलिस की सेवाओं को और भी बेहतर तरीके से जान सके। जिससे लोगो को सही जानकारी और रेस्पांस मिल सके।

लेकिन एक दिन पुलिस के पास उसी इमरजैंसी नम्बर पर फोन आता है और कॉलर उनसे बेहद अजीब सवाल पूछता है। वो उनसे पूछता है कि अवन में चिकन पकाने के लिए कितना तापमान होना चाहिए, इतना ही नही उसने पुलिस से टैक्सी नम्बर भी देने की मांग की।

कुम्ब्रिया पुलिस लोगो को जानकारी के लिए कार्डस और पेपर देगी, जिससे उन्हे उचित जानकारी मिले और पुलिस की सेवाओं को बेहतर तरीके से समझ सके। इस बारे में चीफ सुप्रिटेंडेंट ने कहा कि उन्हे पूरी उम्मीद है कि यह कैम्पेन लोगो को 999 पर कॉल करने से पहले दस बार सोचने को मजबूर कर देगा।

उन्होने कहा ” कि कई लोग हमे टैक्सी नम्बर पूछने के लिए फोन करते है या रास्ता पूछने के लिए फोन करते है। यहां तक ही हमारे पास ऐसे भी कॉल आए है जिसमें लोग हमसे चिकन पकाने के लिए अवन का तापमान पूछते है।

” यह काफी दिलचस्प है लेकिन यह उन कॉलर्स के लिए बाधा बन जाते है जिनको सच में मदद की जरुरत होती है।”

इसी के लिए इस कैम्पेन का शुरु किया गया। ताकि लोगो में इसकी जानकारी बढ़े, और वो हमारी वेबसाईट को भी देखें। इससे जिन फोन की जरुरत नही है या जिन्हे हमारी मदद की जरुरत नही है, ऐसे फोन कॉल कम हो जाऐंगे। और हमरे आॅफिसर्स को अपराधिक मामलों को देखने का ज्यादा वक्त मिल जाएगा।

​जॉनसन ने कहा “हम लोगो को प्रेरित कर रहे है कि वो सीधे 999 पर फोन कर सके। लेकिन हम यह भी चाहते है कि उन्हे इस बात का ऐहसास हो कि उन्हे यह भी पता चले कि अगर उन्हे इंमजैंसी नही है तो पुलिस से संपर्क करने के लिए दूसरे रास्ते भी है।

” हम इस बात को भी सामने लाना चाहते है कि कौन सी ऐसी परेशानियां है जिसके समाधान के लिए लोगो को उनसे संपर्क करने की जरुरत नही

Home / world / इमरजैंसी नम्बर 999 पर किया फोन, पूछा चिकन पकाने के लिए अवन का तापमान क्या होना चाहिए?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो