scriptहरियाणा: इमारत में लगी आग, ऊपरी मंजिल के स्कूल में 2 बच्चों समेत 3 की मौत | 2 children, 1 woman died in suffocation after fire broke out faridabad | Patrika News
विविध भारत

हरियाणा: इमारत में लगी आग, ऊपरी मंजिल के स्कूल में 2 बच्चों समेत 3 की मौत

फरीदाबाद के डबुआ कालोनी में कपड़े के गोदाम में लगी आग
ऊपरी मंजिल पर चलाया जा रहा था स्कूल
फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

नई दिल्लीJun 08, 2019 / 04:59 pm

Shivani Singh

fire

हरियाणा: इरामरत में लगी आग, दम घुटने से ऊपरी मंजिल पर चल रहे स्कूल में महिला समेत 2 बच्चों की मौत

नई दिल्ली। हरियाणा के फरीदाबाद की डबुआ कालोनी में शनिवार को इमारत में आग लग गई। जिस इमारत में आग लगी उसकी एक मंजिल पर कपड़े का गोदाम था और ऊपर की मंजिल पर स्कूल का संचालन होता था। शनिवार को कपड़े की गोदाम में लगी आग से उठे धुएं से दम घुटकर दो बच्चों समेत स्कूल संचालक की पत्नी की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें

केरल में मानसून की दस्तक, उत्तर भारत में जारी रहेगा गर्मी का कहर

 

https://twitter.com/ANI/status/1137268081439330304?ref_src=twsrc%5Etfw

दूसरी मंजिल पर चल रहा था स्कूल

जानकारी के मुताबिक इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर कपड़े की गोदाम है। वहीं ऊपर के एक छोटे से हिस्से में स्कूल चलाया जा रहा था। स्कूल के संचालक का परिवार भी यहीं रहता था। बता दें कि जिस समय कपड़े के गोदाम में आग लगी थी, उस समय स्कूल संचालक ने दुकान का ताला खोलकर नीचे खड़ी अपनी कार बाहर निकालनी और ऊपर जाने की कोशिश की। लेकिन देखते ही देखते कपड़े के गोदाम में लगी आग ने इतना भयावक रूप ले लिया की धुआ दूसरी मंजिल तक जा पहुंचा। जिसकी चपेट में आने से स्कूल संचालक की पत्नी नीता और उनके दो बच्चे यशिका और लक्की की मौत हो गई।

 

fire

आग पर पाया गया काबू

आग की सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस भी पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। पुलिस के मुताबिक अभी स्थिति नियंत्रण में है। आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

सूरत में आग से 20 छात्रों की मौत

surat

इस तरह के आग लगने का यह कोई पहला मामला नहीं है। अभी कुछ दिन पहले गुजरात के सूरत में कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में आग लग गई थी। आग से 20 छात्रों की मौत हो गई थी। दरअसल, तक्षशिला कॉम्प्लेक्स नामक बिल्डिंग में कई दुकानें और कोचिंग सेटर्स थे। आग की लपटें देख कोचिंग पढ़ने आए छात्रों ने जान बचाने के लिए तीसरी और चौथी मंजिल से कूदना शुरू कर दिया था। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों के पास रेस्क्यू के पर्याप्त साधन नहीं, जिसकी वजह से बच्चे जान बचाने के लिए इमारत से कूद रहे थे। छात्रों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दूख जताया था।

Home / Miscellenous India / हरियाणा: इमारत में लगी आग, ऊपरी मंजिल के स्कूल में 2 बच्चों समेत 3 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो