scriptमेक इन इंडिया के तहत भारत और रूस में हुए दो महत्वपूर्ण करार | Two important agreement between India and Russia | Patrika News
विविध भारत

मेक इन इंडिया के तहत भारत और रूस में हुए दो महत्वपूर्ण करार

महाराष्ट्र में चल रहे मेक इन इंडिया कार्यक्रम में सोमवार को भारत और रूस के बीच दो महत्वपूर्ण समझौते हुए हैं।

Feb 15, 2016 / 08:56 pm

कमल राजपूत

Anant Geete

Anant Geete

मुंबई। महाराष्ट्र में चल रहे मेक इन इंडिया कार्यक्रम में सोमवार को भारत और रूस के बीच दो महत्वपूर्ण समझौते हुए हैं। केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते ने बताया कि राची के हैवी इलेक्ट्रिकल कॉर्पोरेशन और रशियन कंपनी चिंतानाथ (सीएनआईआईटीएमएएसएच) के बीच सामयिक अभियांत्रिकी सुविधा कक्ष बनाने का करार हुआ है।

जबकि दूसरा महत्वपूर्ण करार हैवी इलेक्ट्रिकल कॉर्पोरेशन और पॉल वृथ कंपनी के बीच न्यू कोक ओवन बैटरी और को-ओवन मशीन के नवीनीकरण के संदर्भ में किया गया है। युवाओं के कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए तीन हजार करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है।

युवाओं को दिया जाएगा प्रशिक्षण

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने कहा कि भारत युवाओं का देश है और युवाओं को औद्योगिक क्षेत्रों में सहभागिता देकर उनके ज्ञान का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाएगा। मेक इन इंडिया कार्यक्रम के चर्चा सत्र में सीआईआई के राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष विपिन सोंधी, सीआईआई के अध्यक्ष सुमित मजूमदार, केंद्रीय भारी उद्योग विभाग के सह-सचिव विश्वजीत सहाय, बीसीजी के पार्टनर शरद वर्मा आदि मौजूद रहे।

Home / Miscellenous India / मेक इन इंडिया के तहत भारत और रूस में हुए दो महत्वपूर्ण करार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो