script2017 में पीएम मोदी की जान को था खतरा, स्नाइपर राइफल से मारना चाहता था यह आतंकी | two terrorists wanted to kill pm modi in 2017 | Patrika News
विविध भारत

2017 में पीएम मोदी की जान को था खतरा, स्नाइपर राइफल से मारना चाहता था यह आतंकी

दो आतंकी स्नाइपर राइफल से 2017 में पीएम मोदी की हत्या करना चाहते थे लेकिन गुजरात एटीएस ने बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया।
 

नई दिल्लीMay 10, 2018 / 03:38 pm

mangal yadav

modi

अहमदाबादः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर गुजरात एटीएस ने बड़ा खुलासा किया है। अंकलेश्‍वर कोर्ट में एटीएस ने चार्जशीट फाइल की है। यह चार्जशीट आतंकवादी संगठन आईएस के कथित ऑपरेटिव के मामले में की गई है। इसमें कहा गया है कि आतंकी संगठन से जुड़ा उबैद मिर्जा प्रधानमंत्री मोदी की जान लेना चाहता था। एटीएस ने अपनी चार्जशीट में खुलासा किया है कि उबैद पीएम की स्नाइपर राइफल से हत्या कर फरार होना चाहता था। एटीएस का कहना है कि आतंकी ने इस बात का जिक्र एक मेसिजिंग ऐप में भी किया था।

साल 2017 को गिरफ्तार हुआ था आतंकी

गुजरात एटीएस ने उबैद मिर्जा और कासिम स्तिमबेरवला को अंकलेश्‍वर से साल 2017 को गिरफ्तार किया था। मिर्जा पेशे से वकील है जबकि कासिम पेश से लैब टेक्निशन है। इन दोनों के पास से मोबाइल फोन और एक पेन ड्राइव बरामद किया गया था। पेन ड्राइव से ही एटीएस को इन आतंकियों की साजिश का पता चला था। पुलिस का कहना है कि इन दोनों के पास मौजूद सबूत इस बात को साबित करने के लिए काफी हैं कि ये लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या करना चाहते थे।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी के काफिले पर आतंकी हमले का खतरा

घटना को अंजाम देकर विदेश भागना चाहते थे आतंकी

एटीएस ने कोर्ट को बताया है कि पूछताछ में ये दोनों आतंकियों ने कबूल किया है कि घटना को अंजाम देकर ये लोग जमैका भागना चाहते थे। एटीएस ने बताया कि 10 सितंबर 2016 को मिर्जा ने अपने मोबाइल से संदेश भेजा कि एक पिस्‍तौल खरीदना है। उसके बाद मैं उनसे संपर्क करने की कोशिश करुंगा। एटीएस ने इस मैसेज को संदिग्ध माना और इनके खिलाफ सबूत भी जुटाए। तब जाकर दोनों को गिरफ्तार किया जा सका। एटीएस के इस बयान के बाद अब देखना है कि कोर्ट इस मामले में दोनों आतंकियों को क्या सजा देगी।

Home / Miscellenous India / 2017 में पीएम मोदी की जान को था खतरा, स्नाइपर राइफल से मारना चाहता था यह आतंकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो