scriptकोरोना वायरस: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार ने दिखाई सख्ती, अमरावती में लॉकडाउन का लिया फैसला | Uddhav government shows strictness in Maharashtra | Patrika News
विविध भारत

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार ने दिखाई सख्ती, अमरावती में लॉकडाउन का लिया फैसला

Highlights

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यवतमाल में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है।
बीएमसी ने मुंबई शहर में नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Feb 18, 2021 / 09:08 pm

Mohit Saxena

uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अमरावती शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं यवतमाल में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है। इसके साथ अकोला में सरकार कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। गौरतलब है कि सीएम उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस मुद्दे पर गुरुवार सुबह बैठक की थी। उसी के आधार पर यह कदम उठाया है।
पीएम मोदी ने पड़ोसी देशों को एकजुटता बनाए रखने की सीख दी, विशेष वीजा योजना का सुझाव दिया

अमरावती के जिला अधिकारी शीलेश नवल के अनुसार जिले में शनिवार शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन को लगाया जाएगा। इस दौरान रात के आठ बजे से सभी दुकानें खुली रहेंगी। वहीं यवतमाल की बात करें तो यहां पर नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है।
पांच से अधिक रोगी रहने पर इमारत होगी सीलः बीएमसी

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए बीएमसी ने मुंबई शहर में नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। बीएमसी ने कहा है कि मुंबई में किसी भी इमारत में पांच से अधिक रोगी पाए जाने पर इमारत को सील कर दिया जाएगा। बीएमसी ने कहा कि वेडिंग हॉल, क्लब और रेस्टोरेंट आदि की जांच करने करने लेकर भी छापे मारे जा सकते हैं।
वहीं अब ब्राजील से वापस आने वाले लोगों को भी अनिवार्य संस्थागत क्वारंटीन से गुजरना पड़ सकता है। उन क्षेत्रों में टेस्ट बढ़ाए जाने की तैयारी है, जहां पर अधिक मरीज मिलेंगे।

क्वारंटीन किए गए रोगियों के हाथों पर मुहर लगाने का सिस्टम तय किया गया है। बिना फेस मास्क के लोकल ट्रेनों में सफर करने यात्रियों पर निगाह रखने के लिए 300 मार्शलों की भर्ती होगी। इसके साथ मुंबई में लोगों पर नजर रखने के लिए अतिरिक्त मार्शल लगाए जाएंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ze8st

Home / Miscellenous India / कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार ने दिखाई सख्ती, अमरावती में लॉकडाउन का लिया फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो