scriptउद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन में छूट देने से किया इनकार, कहा- नहीं उठा सकते जोखिम | Uddhav Thackeray says cannot afford to relaxation in lockdown | Patrika News
विविध भारत

उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन में छूट देने से किया इनकार, कहा- नहीं उठा सकते जोखिम

– महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में पूरे देश के अंदर कोरोना ( coronavirus ) के सबसे ज्यादा मामले हैं
– महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 35 हजार को पार कर गई है

नई दिल्लीMay 18, 2020 / 11:14 pm

Kapil Tiwari

uddhav_thackerey.jpg

Uddhav Thackeray

मुंबई। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के संक्रमण ने महाराष्ट्र ( Maharashtra ) को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया है। यहां पॉजिटिव मामलों की संख्या 35,000 के पार पहुंच गई है। इसके चलते केंद्र के दिशानिर्देशों के आने से पहले ही महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने लॉकडाउन ( Lockdown ) को 31 मई तक बढ़ा दिया था। इतना ही नहीं रविवार को गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन में छूट देने से इनकार कर दिया है। सोमवार को देर शाम महाराष्ट्र सरकार ने इसी संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

लॉकडाउन में छूट देना जोखिम

लॉकडाउन के चौथे चरण के गाइडलाइंस जारी करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में छूट देने का खतरा वे नहीं उठा सकते। हालांकि, उन्होंने राज्य के ग्रीन जोन इलाके को काफी राहत देने की बात कही।

ग्रीन जोन को सुरक्षित बनाये रखना चुनौती

सीएम ठाकरे ने कोरोना के चलते राज्य की स्थिति के कारण लॉकडाउन में छूट देना असंभव बताया। उन्होंने कहा कि सिर्फ ग्रीन जोन में रियायतें दी जा सकती हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी माना कि ग्रीन जोन को सुरक्षित रखना भी किसी चुनौती से कम नहीं है। इन सब को ध्यान में रखते हुए उद्धव सरकार ने 50,000 उद्योगों को खोलने की इजाजत दी है। ठाकरे ने वादा किया कि वो धीरे-धीरे ग्रीन जोन में रियायत देना शुरू कर रहे हैं।

लॉकडाउन के कारण थमे कोरोना के मामले

महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के वजह से ही राज्य में कोरोना वायरस के मामले कंट्रोल में आ सके। लेकिन, अब भी इसके चेन को तोड़ने की कोशिश जारी है। आपको बता दें कि अकेले मुंबई में 20 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले हैं। इसके साथ ही, पुणे, ठाणे, नवी मुंबई और औरंगाबाद जैसे जिले बुरी तरह प्रभावित हैं।

Home / Miscellenous India / उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन में छूट देने से किया इनकार, कहा- नहीं उठा सकते जोखिम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो