scriptकोरोना की दहशत में भी शहीद को सलामी देने पहुंचे त्रिवेंद्र सिंह रावत | UK cm Trivendra singh Rawat pays tribute to Martyr Devendra Singh in Dehradun | Patrika News
विविध भारत

कोरोना की दहशत में भी शहीद को सलामी देने पहुंचे त्रिवेंद्र सिंह रावत

Highlight
– रुद्रप्रयाग के देवेंद्र सिंह केरन सेक्टर में आतंकियों से लोहा लेते वक्त शहीद हो गए थेे
– सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था

नई दिल्लीApr 07, 2020 / 12:10 pm

Kapil Tiwari

cm_rawat.jpg

देहरादून। जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में सोमवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच चले खतरनाक एनकाउंटर में हमारे 5 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि इन भारत मां के सपूतों ने शहादत से पहले 5 आतंकियों को भी मौत की नींद सूला दिया था। शहीद होने वालों में रुद्रप्रयाग जिले के देवेंद्र सिंह भी शामिल थे।

शहीद को श्रद्धांजलि देने पहुंचे त्रिवेंद्र सिंह रावत

मंगलवार को शहीद हवलदार देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर देहरादून पहुंचा, जहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की। त्रिवेंद्र सिंह रावत कोरोना वायरस की दहशत के बीच भी शहीद जवान के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। इस मौके पर सीएम रावत के अलावा पुलिस के बड़े आलाधिकारी और कुछ स्थानीय लोग भी शहीद देवेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे।

https://twitter.com/ANI/status/1247373838880370689?ref_src=twsrc%5Etfw

केरन सेक्टर में मारे गए थे 5 घुसपैठिए

आपको बता दें कि सोमवार को भारतीय सेना की एक यूनिट ने इस साल के सबसे मुश्किल ऑपरेशन को अंजाम दिया। पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे 5 घुसपैठियों को पैरा यूनिट के जवानों ने मार गिराया था, लेकिन इस ऑपरेशन में हमारे 5 जवान शहीद हो गए थे। ये ऑपरेशन केरन सेक्टर में रविवार को खत्म हुआ था।

सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल थी ये यूनिट

इस ऑपरेशन में देवेंद्र सिंह के अलावा हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, हिमाचल के ही पैराट्रूपर बाल कृष्ण, राजस्थान के पैराट्रूपर छत्रपाल सिंह और उत्तराखंड के पैराट्रूपर अमित कुमार शहीद हुए हैं। आपको बता दें कि ये यूनिट सर्जिकल स्ट्राइक की टीम में भी रही थी।

Home / Miscellenous India / कोरोना की दहशत में भी शहीद को सलामी देने पहुंचे त्रिवेंद्र सिंह रावत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो