scriptकेंद्रीय मंत्री ने शहीद जवान के ताबूत के साथ ली सेल्फी, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल | Union minister take selfi with coffin, troll on social media | Patrika News
विविध भारत

केंद्रीय मंत्री ने शहीद जवान के ताबूत के साथ ली सेल्फी, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

केजे अल्फोंस ने तस्वीर को सेल्फी मानने से किया इनकार, कहा- शरारती तत्व उन्हें फंसा रहे

नई दिल्लीFeb 18, 2019 / 09:59 am

Mohit Saxena

minister

केंद्रीय मंत्री ने शहीद जवान के ताबूत के साथ ली सेल्फी, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस एक सेल्फी की वजह से विवादों में हैं। उन्होंने पुलवामा हमले में शहीद जवान के ताबूत के साथ एक सेल्फी ली थी, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद उन्हें ट्रोल होना पड़ा। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उन्हें जमकर कोसा। हालांकि बाद में केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने डीजीपी को पत्र लिखकर शिकायत की कि कुछ शरारती तत्व सीआरपीएफ जवान के अंतिम संस्कार में ली गई उनकी तस्वीर को एक सेल्फी के तौर पर जारी कर रहे हैं। अपने पत्र में मंत्री ने कहा कि वह 16 फरवरी को वायनाड में वसंत कुमार के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे। इस दौरान किसी ने ताबूत के नजदीक खड़े होकर उनकी तस्वीर ली थी। उनके मीडिया सचिव ने यही तस्वीर फेसबुक पर लगा दी। इस तस्वीर को सेल्फी मानते हुए कुछ शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ फर्जी खबरें फैला दीं। उन शरारती तत्वों ने जनता में उनकी प्रतिष्ठा धूमिल की है, जो भारतीय दंड संहिता के प्रवाधानों के तहत एक दंडनीय अपराध है।
40 जवान शहीद हो गए थे

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीते शनिवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था, इसमें अर्धसैनिक बल के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने शनिवार को एक और कड़ा कदम उठाते हुए,पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमा शुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया। पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा वापस लिए जाने के बाद वहां से आयात होने वाली वस्‍तुओं पर 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क तत्‍काल रूप से लागू हो गया है।

Home / Miscellenous India / केंद्रीय मंत्री ने शहीद जवान के ताबूत के साथ ली सेल्फी, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो