scriptUNLOCK 5 : पहले दिन स्कूल खुलने पर क्या रहा नजारा, कैसे चलीं कक्षाएं | UNLOCK 5 : What happened when school opened on the first day | Patrika News
विविध भारत

UNLOCK 5 : पहले दिन स्कूल खुलने पर क्या रहा नजारा, कैसे चलीं कक्षाएं

यूपी , पंजाब, सिक्किम समेत कई राज्यों में स्कूल खुल गए
9 वीं से 12वीं की कक्षाएं लगीं, छात्रों की उपस्थिति बेहद कम
अभिभावकों की लिखित इजाजत के बाद ही कक्षाओं में प्रवेश
कई स्कूलों में छात्रों को हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग में बैठाया

जयपुरOct 19, 2020 / 10:17 pm

Ramesh Singh

unlock 5

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के चलते करीब 7 माह से बंद स्कूलों की घंटी सोमवार को बज गई। उत्तर प्रदेश, पंजाब, सिक्किम समेत कई राज्यों में 9वीं से 12वीं की कक्षाएं लगीं। अधिकांश जगह कोरोना संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया गया। जहां प्रवेश के समय स्क्रीनिंग, सैनिटाइजेशन, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखा गया। बच्चों को अभिभावकों की लिखित इजाजत के साथ ही कक्षाओं में प्रवेश दिया गया। हालांकि इन सबके बावजूद स्कूलों में छात्रों की संख्या बहुत कम नजर आई। कई स्कूलों में छात्रों को हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग में बैठाया गया।

स्कूलों का निर्देश-अभिभावक ही पहुंचाएं स्कूल
कई स्कूलों ने निर्देश दिया है कि अभिभावक खुद बच्चे को स्कूल लाएं और लेकर जाएं। बच्चे को स्कूल यूनिफॉर्म में पूरे बाजू की शर्ट, फुल पेंट और जूते-मोजे पहनाकर ही भेजें। वहीं उत्तर प्रदेश में स्कूलों को दो पालियों में कक्षाएं चलाने की अनुमति है। सुबह 8.50 से दोपहर 11.50 तक कक्षा 9-10 और 12.20 से 3.20 तक कक्षा 11-12 की कक्षाएं चलेंगीं।

Home / Miscellenous India / UNLOCK 5 : पहले दिन स्कूल खुलने पर क्या रहा नजारा, कैसे चलीं कक्षाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो