scriptफिर हो सकता है उरी जैसा हमला, घुसपैठ की घटनाओं में आई तेजी | Uri like terror attack may happen again in India | Patrika News
विविध भारत

फिर हो सकता है उरी जैसा हमला, घुसपैठ की घटनाओं में आई तेजी

 15 दिसंबर के बाद सर्दियां आ जाएंगी और ऐसे हालातों में
घुसपैठ की संभावनाएं बेहद कम हो जाएंगी। बांदीपोरा में एक आतंकी को मारे जाने की खबरें भी हैं।

Sep 28, 2016 / 11:51 am

पवन राणा

uri attack

uri attack

नई दिल्ली। एक तरफ जहां बुरहान वानी के एनकाउंटर और उरी आतंकी हमले के बाद हालात सामान्य से होते नजर आ रहे हैं वहीं सुरक्षा एजेंसियों को दूसरी चिंता सता रही है। सूत्रों की मानें तो 15 दिसंबर से पहले एक और बड़े आतंकी हमले की संभावना है। ऐसा कयास इसलिए जताया जा रहा है कि 15 दिसंबर के बाद सर्दियां आ जाएंगी और ऐसे हालातों में घुसपैठ की संभावनाएं बेहद कम हो जाएंगी।

कश्मीर में स्थिति नियंत्रण में नहीं आए, ऐसी ही रणनीति के साथ आतंकी घुसपैठ की कोशिशें करने में लगे हैं। दूसरी तरफ दुश्मन देश भी कश्मीर में लगी आग को बुझने नहीं देना चाहता है। इसलिए माना जा रहा है कि भारत के लिए खतरा टला नहीं है। हालांकि घुसपैठ की हरकतों में तेजी देखी जा रही है।

सेना के सघन तलाशी अभियान और उच्च स्तरीय सतर्कता के चलते आए दिन संदिग्धों पर नजर बनाई हुई है। आपको बता दें कि उरी आतंकी हमले के बाद सेना ने घुसपैठ की दो बड़ी वारदातों को नाकाम किया गया है। बांदीपोरा में एक आतंकी को मारे जाने की खबरें भी हैं।

उरी हमले के बाद पाकिस्तान पर आतंक फैलाने वाले देश का तमगा सा लग गया है। पाकिस्तान की तरफ से रोजाना कुछ ना कुछ ऐसा बोला जाता है जिससे उसकी बौखलाहट साफ नजर आती है। अब पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल राहील शरीफ ने आरोप लगाया है कि भारत कश्मीर जैसे ऐतिहासिक मुद्दे के समाधान को लेकर गंभीर नहीं है। इसलिए हमेशा संघर्ष जैसी स्थिति बनी रहती है।

Home / Miscellenous India / फिर हो सकता है उरी जैसा हमला, घुसपैठ की घटनाओं में आई तेजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो