अमरीकी रक्षा सचिव लॉयड जेम्स ऑस्टिन को गार्ड ऑफ ऑनर से किया सम्मानित

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विज्ञान भवन में लॉयड ऑस्टिन का स्वागत किया। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।

नई दिल्ली। अमरीका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन पहली बार भारत दौरे पर आए है। उन्होंने शनिवार को नेशनल वॉर मेमोरियल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विज्ञान भवन में लॉयड ऑस्टिन का स्वागत किया। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।

अमरीका के रक्षा सचिव लॉयड जेम्स ऑस्टिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात करने वाले हैं। दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को मजबूत करने के विषय पर चर्चा होगी। बाइडेन प्रशासन से पहली बार कोई शीर्ष मंत्री भारत की यात्रा पर है। अमरीकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन तीन दिनों के दौरे पर शुक्रवार को भारत पहुंचे हैं।

ऑस्टिन की पीएम मोदी से मुलाकात

इससे पहले शुक्रवार शाम लॉयड जेम्स ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। पीएम और ऑस्टिन के बीच हुई चर्चा के बाद पीएम कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि अमरीकी रक्षामंत्री ने द्विपक्षीय रक्षा संबंध को मजबूत करने के लिए वॉशिंगटन की प्रतिबद्धता को दोहराया। अमरीकी रक्षा मंत्री का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में टकराव वाले सभी स्थानों से अपनी सेना को पीछे हटाने के लक्ष्य को हासिल करने पर गौर कर रहे हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned