scriptउत्तराखंड: चमोली में बादल फटने से मची तबाही, कई दुकानों समेत वाहन भी बहे | Uttarakhand: Cloudburst occurred in Chamoli district Tharali area | Patrika News
विविध भारत

उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने से मची तबाही, कई दुकानों समेत वाहन भी बहे

उत्तराखंड के चमोली में बादल फटने से 10 दुकानें, 3 बुलेरो, 1 मैक्स, 2 कार समेत 4 बाईक बह गई।

Jul 16, 2018 / 11:04 am

Mohit sharma

news

fgfgf

नई दिल्ली। उत्तराखंड के चमोली में बादल फटने की जानकारी सामने आई है। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा गया। आनन-फानन में आईआरएस की टीम को मौके के लिए रवाना किया गाय। जिसके बाद राहत कार्य शुरू किया गया। यह हादसा थराली ब्लॉक के धारडंबगड में सोमवार तड़के तीन बजे के आसपास हुआ। बताया जारा है कि बादल फटने घने पानी में 10 दुकानें, 3 बुलेरो, 1 मैक्स, 2 कार समेत 4 बाईक बह गई।

गौशाला में दब गए कई पशु

इसके साथ ही चमोली के घाट ब्लॉक के कुंडी स्थित गौशाला में कई पशु दब गए, जिनको निकालने का कार्य जारी है। इसके साथ ही बादल फटने के बाद पैदा हुआ जलभराव की बिकट समस्या के चलते पांच परिवारों को घर छोड़कर किसी सुरक्षित स्थान पर जाना पड़ा। हादसे के बाद चटवापीपल के पास मलवा आने वाला मार्ग बंद हो गया। वहीं जिलाधिकारी आशीष जोशी ने उप जिलाधिकारी को थराली व घाट को रेस्क्यू टीम के साथ मौका मुआयना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किए हैं। जिला प्रशासन ने कहा कि अगर आवश्यकता होगी तो एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर लगाया जाएगा।

दिल्ली: पिता के खिलाफ बच्चों की गवाही को हाईकोर्ट ने माना मजबूत आधार, सुनाई उम्रकैद की सजा

बुलाई इमजरेंसी मीटिंग

हादसे के बाद जिलाधिकारी ने अलर्ट जारी करते हुए सुबह चार बजे सभी आईआरएस टीम के अधिकारियों की इमजरेंसी मीटिंग बुलाई स्थिति की समीक्षा की। इसके साथ ही थराली आईआरएस टीम को तुरन्त मौके पर पहुंच राहत बचाव शुरू करने के निर्देश दिए। वहीं, कुंडी ग्राम में पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे तहसीलदार ने हादसे में नुकसान का जायजा लिया। राहत कार्य अभी जारी है।

Hindi News/ Miscellenous India / उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने से मची तबाही, कई दुकानों समेत वाहन भी बहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो