scriptVHP की मांगः हिंदुओं के खिलाफ बढ़ रही हिंसा पर कार्रवाई करें सरकारें, BJP शासित राज्यों में भी बुरे हालात | VHP Demand Governments should take action against the increasing violence against Hindus | Patrika News

VHP की मांगः हिंदुओं के खिलाफ बढ़ रही हिंसा पर कार्रवाई करें सरकारें, BJP शासित राज्यों में भी बुरे हालात

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2020 02:03:33 pm

Vishwa Hindu Parishad ने कहा हिंदुओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही हिंसक घटनाएं
VHP की मांग Violence Against Hindu के खिलाफ कार्रवाई करें सरकारें
BJP शासित राज्यों में भी बढ़े मामले

VHP demand governments do action against hindu violence

विहिप की मांगः हिंदुओं के खिलाफ बढ़ रही हिंसक घटनाओं पर एक्शन लें सरकारें

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस संकट के बीच हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) ने आवाज बुलंद की है। विहिप ने शुक्रवार को कहा कि देशभर में हिंदु ( Hindu ) वर्ग के लोगों के खिलाफ हिंसक ( Violence ) घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। लेकिन ऐसी घटनाओं को न तो मीडिया में जगह मिल रही है और ना ही सरकारों की ओर से इसके खिलाफ गंभीर कार्रवाई की जा रही है।
संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ( Alok Kumar )ने कहा कि गैर भाजपा ( BJP ) ही नहीं बल्कि भाजपा शासित राज्यों में भी ऐसी घटनाएं सामने आ रही है। वीएचपी ने मांग रखी है कि देशहित में मिलकर इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।
टिड्डियों के हमले के चलते केंद्र सरकार ने 16 राज्यों को जारी की चेतावनी, हाई अलर्ट पर सरकारें

विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि पिछले कुछ दिनो में देश के कई राज्यों जैसे असम, झारखंड, हरियाणा, बंगाल के ज्यादातर इलाकों में बहुसंख्यक लोगों के खिलाफ हिंसा और बलात्कार के मामले सामने आए हैं।
उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित धर्मनिरपेक्ष लोगों का समूह एकजुट होकर देश में जेहाद आतंकवाद को सरंक्षण दे रहा है। उन्होंने दावा किया देश में अल्पसंख्यकों से ज्यादा बहुतसंख्यक हिंदू समाज असहिष्णुता का शिकार हैं।
आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के बयान पर भी विहिप ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा है कि पड़ोसियों पर कीचड़ उछालने से पहले पाकिस्तान अपने देश में अल्पसंख्यकों की स्थिति का आंकलना करे।
मुस्लिम कट्टरपंथी और सरकार की ओर से पाकिस्तानी सिख, हिंदू, बौध और ईसाइयों के साथ वर्षों से धर्मांतरण जैसी अमानवीय घटनाएं घट रही हैं।

लॉकडाउन-4 के बीच ही कई राज्यों ने अपने प्रदेश में बढ़ाई ढील, जानें कहा पर अब जारी है पाबंदियां
परांडे ये भी कहा कि पाकिस्तान का भारत पर क्षेत्रिय अस्थिरता फैलाने का आरोप हास्यासपद है। इसके साथ ही रामजन्मभूमि को लेकर भी पाकिस्तान को कुछ भी कहना का अधिकार नहीं है।

आतंकवाद का निर्यात करता है पाकिस्तान
परांडे ने कहा कि पाकिस्तान ऐसा देश है जो ईस्लामिक आतंकवादियों को पहले प्रशिक्षित करता है फिर इन्हें दुनियाभर के देशों में निर्यात करता है। पूरी दुनिया में ये प्रशिक्षित लोग निर्मम और निर्दोष लोगों की हत्याएं करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो