scriptVigyan Bhavan : सरकार और किसान नेताओं के बीच बातचीत जारी, अभी तक नहीं मिले इस बात के संकेत | Vigyan Bhavan : Negotiations between government and farmer leaders started, no indication of this | Patrika News
विविध भारत

Vigyan Bhavan : सरकार और किसान नेताओं के बीच बातचीत जारी, अभी तक नहीं मिले इस बात के संकेत

दोनों पक्ष अपने-अपने स्टैंड पर कायम।
राकेश टिकैत बोले – बात भी करेंगे और मार्च भी निकालेंगे।

नई दिल्लीJan 20, 2021 / 02:45 pm

Dhirendra

vigyan bhawan meet

किसी भी पक्ष से नरमी के संकेत नहीं मिलने से सार्थक परिणाम की उम्मीद बहुत कम।

नई दिल्ली। तीनों कृषि कानूनों पर दिल्ली बॉर्डर जारी आंदोलन के बीच किसान नेता दसवें दौर की बातचीत के लिए विज्ञान पहुंच चुके हैं। सरकार और किसान संघों के बीच बातचीत शुरू हो चुकी है। बातचीत में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल हैं। लेकिन इस दौर में भी सार्थक परिणाम की उम्मीद बहुत कम है। ऐसा इसलिए कि दोनों पक्ष अपने-अपने स्टैंड पर पहले की तरह कायम हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1351814612577001473?ref_src=twsrc%5Etfw
बातचीत से ही निकलेगा हल

वार्ता शुरू होने से पहले भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि समस्या का हल बातचीत से ही निकलेगा। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी से कम पर आंदोलन वापस नहीं लेंगे। साथ ही ट्रैक्टर मार्च भी गणतंत्र दिवस पर निकालेंगे। साथ ही सरकार को स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट भी उसकी भावनाओं के अनुरूप लागू करने होंगे।
ऑल इंडिया किसान फेडरेशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह भंगू ने बताया कि पहली बैठक में हमारे नेताओं से स्पष्ट कर दिया था कि अगली बैठक रखते हैं तो मन बना कर आएं। कानून रद्द किए बगैर हल नहीं निकलेगा।

Home / Miscellenous India / Vigyan Bhavan : सरकार और किसान नेताओं के बीच बातचीत जारी, अभी तक नहीं मिले इस बात के संकेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो