scriptग्रामीणो को पसंद आया महामारी का नाम, बना डाला Corona Road – अब दौड़ाएंगे गाड़ियां | Villagers built corona road during lockdown in Maharashtra | Patrika News
विविध भारत

ग्रामीणो को पसंद आया महामारी का नाम, बना डाला Corona Road – अब दौड़ाएंगे गाड़ियां

Highlights
-एक तरफ कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus News) का खौफ देखा जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ एक इस महामारी को लेकर अजीबोगरीब घटना सामने आई है
-यह घटना महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर (Ahmednagar) की है
-जहां गांव वालों ने कोरोना वायरस सकंट के बीच रोड बनवा डाली

नई दिल्लीMay 21, 2020 / 10:39 am

Ruchi Sharma

ग्रामीणो को पसंद आया महामारी का नाम, बना डाला Corona Road - अब दौड़ाएंगे गाड़ियां

ग्रामीणो को पसंद आया महामारी का नाम, बना डाला Corona Road – अब दौड़ाएंगे गाड़ियां

नई दिल्ली. दुनिया वैश्विक महामारी (Global Epidemic coronavirus ) कोरोना (Coronavirus Outbreak ) के कहर से लगातार जूझ रही है। इस वायरस (Coronsvirus In India) से मरने वालों की संख्या तीन लाख 24 हजार (Coronavirus Update) से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों ( Coronavirus Death ) की संख्या 49 लाख 86 हजार से ज्यादा हो गई है। इसके चलते पूरा देश लॉकडाउन ( Lockdown 4.0 ) है। एक तरफ कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus News) का खौफ देखा जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ एक इस महामारी को लेकर अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यह घटना महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर (Ahmednagar) की है। जहां गांव वालों ने कोरोना वायरस सकंट के बीच रोड बनवा डाली। खास बात यह है कि इस रोड का नाम ‘कोरोना रोड’ (Corona Road) रख दिया गया है। इतना ही नहीं इस गांव में कोरोना रोड के नाम का साइन बोर्ड भी लगा दिया गया है।
लोगों को पसंद आया नाम

कोरोना वायरस (coronavirus) के खतरे से हर कोई वाकिफ हो चुका है। अहमदनगर जिले के मंडावा गांव ( Mandawa Village) की इस सड़क को लोग हमेशा इस त्रासदी के रूप में याद रखेंगे। जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के समय में गांव वालों ने मिलजुल कर इस सड़क का निर्माण करवाया। गांव के ही एक व्यक्ति अशोक रकटाते ने रास्ते का नाम कोरोना रोड हो ऐसा सोचा था और गांव वालों को भी यह नाम काफी पसंद आया और उन्होंने इस नाम को ही सड़क का नाम दे दिया।
लक्ष्मीवाड़ी तक बनवाई कोरोना रोड

अहमदनगर के मंडावा गांव से लक्ष्मीवाड़ी तक सड़क नहीं थी। ऐसे में यह सड़क जल्द से जल्द बने इसके लिए गांव के सभी लोग प्रयास कर रहे थे। इस सड़क को बनाने के लिए लॉकडाउन के दौरान जब सभी लोग अपने अपने घरों पर थे उसी वक्त यह फैसला हुआ कि इस सड़क को पूरा किया जाए और इसके लिए लोगों ने अपनी जमीन को भी सड़क के लिए दान कर दिया।

Home / Miscellenous India / ग्रामीणो को पसंद आया महामारी का नाम, बना डाला Corona Road – अब दौड़ाएंगे गाड़ियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो