scriptViral Viedo: दो बाइक सवारों ने जंगल में किया शेरों का पीछा, जानिए फिर क्या हुआ | Viral Viedo Bikers chasing lion lioness in gujarat Gir sanctuary | Patrika News
विविध भारत

Viral Viedo: दो बाइक सवारों ने जंगल में किया शेरों का पीछा, जानिए फिर क्या हुआ

गुजरात की गिर अभयारण्य में कुछ बाइक सवार लोगों द्वारा एशियाई शेरों का पीछा करने का वीडियो सामने आया है।

नई दिल्लीNov 09, 2017 / 04:42 pm

Chandra Prakash

gir
नई दिल्ली। गुजरात की गिर अभयारण्य में कुछ बाइक सवार लोगों द्वारा एशियाई शेरों का पीछा करने का वीडियो सामने आया है। शेरों को परेशान करने वाला यह सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद गिर अभयारण्य प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं।

चार बाइक सवार करे रहे शेरों का पीछा
वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ बाइक सवार युवक जंगल में शेर, शेरनी और उसके शावकों का पीछा कर रहे हैं। गाड़ी और लोगों को देख शेर उनसे बचने के लिए इधर उधर भाग रहे हैं। बाइक सवार लगातार उनका पीछा कर रहे हैं। शेर भागते हुए घने जंगल में भागने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बाइक सवार उन्हें जाने नहीं दे रहे हैं। वीडियो में दो बाइकों पर सवार चार युवक भी दिख रहे हैं। जिसमें एक बाइक शेरों का पीछा कर रही है।
सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो अपलोड होने के बाद तेजी से लोग इसे शेयर कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि वन विभाग ने इस घटना पर नाराजगी जाहिर की है और जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़े की कोशिश की जा रही है।

नंबर प्लेट के आधार पर शुरु ही खोज
यह वीडियो कबका है फिलहाल इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि प्रशासन यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि यह वीडियो पहली बार किस फेसबुक पेज पर शेयर की गई, ताकि आरोपियों तक पहुंचा जा सके। वीडियो में दिख रहे युवकों की गाड़ी के नंबर के आधार पर तालाश भी की जा रही है।

लुप्तप्राय प्रजाति हैं एशियाई शेर
बता दें कि पश्चिमी गुजरात में स्थित गिर अभयारण्य एशियाई शेरों का एकमात्र प्राकृतिक आवास है। यह शेर की ऐसी प्रजाति है जो सिर्फ भारत में ही पाई जाती है। एशियाई शेर बहुत कम संख्या में बचे हैं। इन्हें लुप्तप्राय प्रजाति की श्रेणी में रखा गया है।

Home / Miscellenous India / Viral Viedo: दो बाइक सवारों ने जंगल में किया शेरों का पीछा, जानिए फिर क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो