scriptवीडियो: सबरीमला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश कराने इस तरह ले जा रही है केरल पुलिस | Watch: Women being escorted by police to Sabarimala temple | Patrika News
विविध भारत

वीडियो: सबरीमला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश कराने इस तरह ले जा रही है केरल पुलिस

टीवी के पत्रकार कविता जक्कल और कार्यकर्ता रहना फातिमा को पुलिस अपनी सुरक्षा में पंबा से सनीधानम तक पहुंचाने का काम करेगी।

नई दिल्लीOct 19, 2018 / 12:00 pm

Dhirendra

sabrimala temple

वीडियो: सबरीमला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश कराने इस तरह ले जा रही हैं केरल पुलिस

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुरूप सभी उम्र की महिलाओं को सबरीमला मंदिर में प्रवेश कराने को लेकर मासिक पूजा के तीसरे दिन भी तनाव जारी है। प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़ने और हंगामे के बाद भी केरल पुलिस महिलाओं को मंदिर में प्रवेश नहीं करा सकी। इसलिए केरल पुलिस ने अपनी सुरक्षा में दो महिला को मंदिर तक ले जाने का फैसला लिया है। इस योजना के तहत एक आईजी के नेतृत्‍व में हैदराबाद स्थित मोजो टीवी के पत्रकार कविता जक्कल और कार्यकर्ता रहना फातिमा को पुलिस अपनी सुरक्षा में पंबा से सनीधानम तक पहुंचाने का काम करेगी।
बता दें कि केरल पुलिस इन दो महिलाओं को लेकर मंदिर के बहुत करीब पहुंच चुकी है। लेकिन प्रवेश को लेकर प्रदर्शनकारियों का हंगामा जारी है। सबरीमला क्षेत्र में हंगाम जारी है। साथ ही प्रवेश को लेकर तनाव का माहौल भी पहले की तरह बना हुआ है।
तनाव के लिए सरकार जिम्‍मेदार
भाजपा ने यह कहते हुए केरल सरकार पर पलटवार किया कि माकपा की अगुवाई वाली वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार अयप्पा मंदिर की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है। वह इस धर्मस्थल में तनाव फैलाने के लिए जिम्मेदार हैं। इतना ही केरल की वामपंथी सरकार धर्मस्‍थल की पवित्रता को तोड़ने पर आमदा हैा भगवान अयप्‍पा के समर्थक सरकार को इस बात की इजाजत नहीं दे सकते।
सोभा सुरेंद्रन गिरफ्तार
सबरीमला मंदिर में प्रवेश का विरोध कर रहीं भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। पुलिस ने भाजपा महासचिव सोभा सुरेंद्रन हिरासत में ले लिया है। इस गिरफ्तारी के बाद से समर्थकों के बीच असंतोष पहले से ज्‍यादा बढ़ गया है।

Home / Miscellenous India / वीडियो: सबरीमला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश कराने इस तरह ले जा रही है केरल पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो