scriptदिल्ली पहुंचे हार्दिक पटेल बोले,देश भर में करेंगे आंदोलन | We want Jat support for reservation says Hardik Patel | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली पहुंचे हार्दिक पटेल बोले,देश भर में करेंगे आंदोलन

गुजरात में पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे 22 वर्षीय हार्दिक पटेल रविवार को दिल्ली पहुंचे

Aug 30, 2015 / 04:55 pm

सुभेश शर्मा

hardik patel

hardik patel

नई दिल्ली। गुजरात में पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे 22 वर्षीय हार्दिक पटेल रविवार को दिल्ली पहुंचे। प्रेस कांफ्रेंस में हार्दिक पटेल ने कहा, वह आंदोलन को देश भर में ले जाएंगे। उन्होंने कहा, जहां भी मेरी जरूरत होगी, मैं वहां जाऊंगा।

hardik-patel-55dea6362151c_l.jpg” border=”0″>हार्दिक का दावा,जाट और गुर्जर साथ आने को तैयार
हार्दिक पटेल ने कहा, पटेल समुदाय के किसान आत्महत्या कर रहे हैं। युवाओं को राजगार नहीं मिल रहा है,इसलिए समुदाय को आरक्षण की जरूरत है। हार्दिक पटेल ने आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलनरत सभी जातियों को एक मंच पर जुटाने का दावा किया। आंदोलन को देश व्यापी बनाने की रुपरेखा बताते हुए उन्होंने कहा कि आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलनरत गुर्जर और जाट समुदाय उनके साथ आने को तैयार है।

हार्दिक पटेल ने कहा, जरूरत पडऩे पर गुर्जर समाज दिल्ली की सप्लाई लाइन हाईवे को बंद कर सकता है। देश में 27 करोड़ पटेल समुदाय को एकजुट करने का दावा करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा 1 अगस्त को मध्य प्रदेश में बड़ी रैली होगी। यूपी में आरक्षण की मांग कर रही जातियों की लखनऊ में बड़ी रैली करेंगे।

मोदी सीएम होते तो मिल गया होता आरक्षण
हार्दिक पटेल ने कहा,गुजरात में नरेन्द्र मोदी ने डेढ़ दशक तक राज किया। उन्हें मालूम होगा कि किस समाज को किस चीज की जरूरत है। अगर मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री होते तो आरक्षण मिल गया होता। हालांकि हार्दिक पटेल ने मोदी के विकास मॉडल पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा,जब मोदी देश की सुरक्षा पर बोलते हैं तो उन्हें अच्छा लगता है।

आरक्षण आंदोलन में राजनीतिक दलों का स्वागत नहीं
हार्दिक पटेल बार बार दोहराते रहे कि उनका राजनीतिक दलों से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों से पाटीदार समाज के नेता उनके मंच पर आते रहते हैं। पटेल ने कहा कि वह आरक्षण आंदोलन में किसी राजनीतिक दल को शामिल होने की अनुमति नहीं देंगे। आंदोलन में राजनीतिक दलों का स्वागत नहीं होगा। हम अपना आंदोलन देश के हर कोने में ले जाना चाहते हैं। आगे की रणनीति बनाने के लिए हम दिल्ली आए हैं।

Home / Miscellenous India / दिल्ली पहुंचे हार्दिक पटेल बोले,देश भर में करेंगे आंदोलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो