IMD Alert: 25 मई से बदलेगा मौसम, इन राज्यों में दिखेगा गर्मी का कहर, यहां बारिश से मिलेगा सुकून

-Weather Forecast: दिल्ली NCR, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत समूचे उत्तर भारत में भीषण गर्मी ( Summer Heat ) का दौर शुरू हो गया है।
-शुक्रवार को दिल्ली ( Delhi Weather ) में इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। शुक्रवार को दिल्ली में 44.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।
-राजस्थान, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार को तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच रहा।
-मौसम विभाग ( IMD Forecast ) के मुताबिक, अगले दो दिन तक मौसम शुष्क और साफ रहने की उम्मीद है, जिससे गर्मी का असर और तेज होगा।

नई दिल्ली।
Weather forecast दिल्ली NCR, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत समूचे उत्तर भारत में भीषण गर्मी ( Summer Heat ) का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को दिल्ली ( Delhi Weather ) में इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। शुक्रवार को दिल्ली में 44.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। राजस्थान, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार को तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच रहा। मौसम विभाग ( IMD Forecast ) के मुताबिक, अगले दो दिन तक मौसम शुष्क और साफ रहने की उम्मीद है, जिससे गर्मी का असर और तेज होगा। इस दौरान उत्तर भारत के कुछ इलाकों में लू का कहर ( Heat Wave ) देखा जा सकता है। हालांकि, 25 मई के बाद बारिश ( Rain ) होने से गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

इन राज्यों में बढ़ेगा तापमान ( Temperature Increase )
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिन बाद उत्तर भारत में तापमान चढ़ेगा। राजस्थान, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश में सोमवार से तापमान में वृद्धि दर्ज की जा सकती है। वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ और हिस्सों पर हीट वेब का असर दिखाई देगा। तमिलनाडु और हरियाणा में एक-दो स्थानों पर लू चल सकती है।

दिल्ली में प्रचंड रूप धारण कर रही है गर्मी, शुक्रवार को तापमान पहुंचा 45 डिग्री

summer.jpg

इन राज्यों में बारिश के आसार ( IMD Rain Alert )
अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश जारी रहने का अनुमान है। केरल और दक्षिणी-तटीय कर्नाटक में भी एक-दो स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। आंतरिक तमिलनाडु, कर्नाटक के शेष हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, जम्मू कश्मीर, मुज़फ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं।

heavt_wave_01.jpg

कमजोर पड़ा Amphan, लेकिन होगी बारिश
मौसम विभाग ने कहा कि अम्फान तूफान अब कमजोर पड़ने लगा है। हालांकि, इसका असर कई राज्यों में देखा जा सकता है। असम और मेघालय पश्चिम असम में अधिकतर स्थान हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। वहीं, मेघालय में कुछ अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। साथ ही अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है

Weather forecast
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned