scriptWeather Alert: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, चलेगी धूल भरी आंधी | weather forecast imd rain desert storm delhi ncr in next 24 hours | Patrika News

Weather Alert: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, चलेगी धूल भरी आंधी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2020 03:26:41 pm

Submitted by:

Naveen

Weather Alert : 24 घंटों में दिल्ली एनसीआर ( Rain Alert in Delhi NCR ) समेत कुछ राज्यों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग ( IMD Weather Update ) ने बारिश के साथ धूल भरी आंधी चलने का भी जताया अनुमान
बेंगलुरू समेत दक्षिण भारत के कई जगहों पर रूक-रूककर जारी है बारिश ( Rain ) का दौर
मौसम विभाग ( IMD Alert For Rain in Next 24 Hours ) के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ हो सकती है बारिश

नई दिल्ली।
Weather Alert : देश में कोरोना ( Coronavirus ) के कहर के बीच आसमान से भी संकट मंडरा रहा है। अगले 24 घंटों में दिल्ली एनसीआर ( Rainfall in Delhi NCR ) समेत कुछ राज्यों में भारी बारिश ( heavy Rain Alert ) हो सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ( IMD Weather Alert ) ने अलर्ट जारी किया है। बारिश के साथ कई इलाकों में धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना है। बता दें कि देश के कई हिस्सों में बेमौसम बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है। बेंगलुरू समेत दक्षिण भारत के कई जगहों पर रूक-रूककर बारिश का दौर जारी है।

आगामी 24 घंटे के लिए अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग ( IMD Weather Forecast ) के मुताबिक, आगामी 24 घंटों में दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती हैं। इसके अलावा राजस्थान, ओडिशा और असम में तेज बारिश होने की संभावना है। साथ ही कुछ इलाकों में तापमान में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

डॉक्टर, पुलिसकर्मी पर थूकने पर लगेगा हत्या का केस, पुलिस ने दी सख्त चेतावनी

इन राज्यों में बारिश की संभावना ( Rainfall Alert )
मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बौछारें पड़ सकती है। वहीं, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और दक्षिणी झारखंड में भी कुछ जगहों के साथ-साथ केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में भी बारिश हो सकती है। स्‍काईमेटर वेदर के अनुसार यहां 24 घंटे के दौरान बारिश होगी। 8 अप्रैल के बाद जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में चलेगी धूल भरी आंधी
बारिश के साथ-साथ कुछ राज्यों में धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान, महाराष्‍ट्र में गोंदिया, हिंगोली, जलगांव, जालना, कोल्हापुर, ललितपुर, नागपुर, नांदेड़, नंदुरबार, अहमदनगर, अकोला, अमरावती, औरंगाबाद, बीड़, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर और गढ़चिरौली आदि जिलों में धूल भरी आंधी चल सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो