scriptअगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज, पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद चलेंगी ठंडी हवाएं | Weather Forecast Temperature go down next 24 hours in many state | Patrika News
विविध भारत

अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज, पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद चलेंगी ठंडी हवाएं

Weather Update पहाड़ों पर जारी रहेगा Snowfall का दौर
उत्तर भारत के कई इलाकों में शुष्क बना रहेगा मौसम
कर्नाटक में बन रहा चक्रवाती हवाओं का दबाव

नई दिल्लीFeb 13, 2020 / 02:58 pm

धीरज शर्मा

Weather forecast

पहा़डों पर जारी रहेगा बर्फबारी का दौर

नई दिल्ली। देशभर में एक बार फिर मौसम का मिजाज ( Weather Forecast ) करवट ले रहा है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो अगले 48 घंटे में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी ( Snowfall ) के आसार बने हुए हैं। जम्मू-कश्मीर ( Jammu kashmir ) और हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) के कई इलाकों में हल्की बारिश के भी आसार बने हुए हैं।
वहीं देश के अधिकांश राज्यों में रहेगा शुष्क मौसम बने रहने की संभावना जताई जा रही है। यही नहीं मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के मैदानी शहरों में अगले दो दिनों तक तापमान में वृद्धि होगी।
दिल्ली में बंपर जीत के बाद आप पर देशभर की जनता बढ़ा भरोसा, जीत के तीन दिन बाद मिली बड़ी सौगात

https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उत्तर-दक्षिण भारत में बारिश के आसार
मौसम ने एक बार फिर करवट लेना शुरू कर दी है। उत्तर भारत में जहां तेज हवाओं ने जोर पकड़ा हुआ है वहीं देश के दक्षिण और उत्तरी कुछ इलाकों में बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के मैदानी शहरों में अगले दो दिनों तक तापमान में वृद्धि होगी। उसके बाद फिर से ठंडी हवाओं का दिखेगा असर।

उत्तराखंड में बंद होगी बर्फबारी
स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों में पहाड़ी इलाकों खास तौर पर जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हिमपात जारी रहेगा। जबकि उत्तराखंड में इसका असर नहीं देखने को मिलेगा। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक Uttarakhand में मौसम शुष्क हो जाएगा। हालांकि एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की उम्मीद है।
दिल्ली में 14 के बाद ठंडी हवाएं
पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में हवाएं चल रही है, हालांकि से ज्यादा ठंडी नहीं है। ऐसे पश्चिम विक्षोभ की वजह से हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 14 फरवरी को पश्चिमम विक्षोभ दिल्ली से आगे निकल जाएगा। ऐसे में 14 के बाद एक बार फिर दिल्ली में ठंडी हवाएं चल सकती हैं।
कर्नाटक में चक्रवाती हवाओं का असर
जम्मू व कश्मीर पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। तटीय Karnataka पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दिखाई दे रहा है। इसके चलते कर्नाटक के तटीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार बने हुए हैं।

Home / Miscellenous India / अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज, पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद चलेंगी ठंडी हवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो