scriptमौसमः अगले पांच दिन चलेगी धूलभरी आंधी और होगी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी | Weather rain fall in next five days many state orange alert | Patrika News
विविध भारत

मौसमः अगले पांच दिन चलेगी धूलभरी आंधी और होगी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में 16-17 अप्रैल को चलेगी आंधी
बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले
ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी

नई दिल्लीApr 13, 2019 / 11:20 am

धीरज शर्मा

rain

मौसमः अगले पांच दिन चलेगी धूलभरी आंधी होगी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

नई दिल्ली। मौसम ने एक बार फिर करवट ली है।खास तौर पर देश की राजधानी दिल्ली और उससे आस-पास सटे इलाकों में मौसम ने अपना मिजाज पूरी तरह बदल लिया है। शुक्रवार को यहां हुई हल्की बारिश से लोगों ने तेज गर्मी के बाद कुछ समय के लिए ही राहत की सांस ली। उधर मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक 16 और 17 अप्रैल को 60-70 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चलेगी। दोनों ही दिन ओले गिरने की संभावना है। जिसके चलते तापमान में तीन डिग्री की गिरावट आएगी। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

राजधानी की बात करें तो शुक्रवार को यहां अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक यानी 36.8 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक यानी 23.2 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। यहां सुबह 8.30 बजे 0.5 मिमी बारिश हुई और इसके बाद 0.2 मिमी बारिश हुई। पूरी दिल्ली के अलग अलग 11 केंद्रों में अधिकतम पारा 38-39 के बीच रहा।
https://twitter.com/SkymetWeather/status/1116913904817451008?ref_src=twsrc%5Etfw
मौसम विभाग की माने तो आने वाले हफ्ते में धूलभरी आंधी और हल्की बारिश रहने की पूरी संभावना है। 16 और 17 अप्रैल को दोनों दिन तापमान 36-37 डिग्री तक रहेगा। 18 अप्रैल को भी हल्की बारिश होने की संभावना है। बता दें कि दिल्ली एनसीआर में इस साल सर्दी ने भी कई रिकॉर्ड तोड़े हैं।

इन राज्यों में बदलेगा मौसम
भारतीय मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में बताया है कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों में हालात बदल सकते हैं। इन इलाकों में पर्वतीय राज्यों के मौसम का असर दिखेगा और यहां भी आंधी और गरज-चमक के साथ कुछ स्थानों पर बारिश होगी।

Home / Miscellenous India / मौसमः अगले पांच दिन चलेगी धूलभरी आंधी और होगी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो