scriptमौसम अपडेटः अगले 24 घंटों में 7 राज्यों में मेहरबान रहेगा मानसून, अलर्ट जारी | Weather Update Heavy Rainfall in 7 state next 24 hours alert | Patrika News
विविध भारत

मौसम अपडेटः अगले 24 घंटों में 7 राज्यों में मेहरबान रहेगा मानसून, अलर्ट जारी

Weather Update Today 7 राज्यों में Heavy rainfall का अलर्ट
14 राज्यों में मध्यम बारिश के साथ चलेंगी ठंडी हवाएं
चार राज्यों में दिखेगा सबसे ज्यादा असर

नई दिल्लीSep 16, 2019 / 11:41 am

धीरज शर्मा

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में देश के सात राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून अब अपने अंतिम पड़ाव में चल रहा है बावजूद इसके कई राज्यों में जरूरत से ज्यादा मेहरबान है। मध्य भारत के इलाकों में पिछले दो हफ्तों से मौसम का जोरदार असर देखने को मिल रहा है। खास बात यह है कि मध्य भारत के इलाकों के साथ-साथ अब मानसून पूर्वोत्तर और पहाड़ी इलाकों में भी अपनी आमद एक बार फिर दर्ज कराएगा।
आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान, आंध्र प्रदेश के मध्य भाग, मध्य महाराष्ट्र, ऊपरी असम, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह और उत्तरी कोंकण के तटीय भागों में भीषण बारिश रिकॉर्ड की गई है।
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, स्कूलों को बनाया निशाना, कई बच्चे फंसे

16_06_2019-16ori09-c-2_19318422_23919.jpg
इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में उत्तरी मध्य प्रदेश, यूपी के उत्तरी हिस्सों, पश्चिम बंगाल, नागालैंड, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तरी कोंकण में मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं।
यहां होगी मध्यम बारिश
इसके अलावा यूपी के मध्य और पूर्वी भागों, उत्तरी एमपी, पूर्वी राजस्थान, बिहार, झारखंड के उत्तरी हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर राज्यों, उत्तराखंड, कोंकण और गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में कई जगहों पर मध्यम बारिश होने की संभावना है।
इन राज्यों में हल्की बारिश के साथ चलेंगी हवाएं
देश के कुछ हिस्सों में अगले एक से दो दिन तक बादल छाए रहेंगे। इनमें उत्तर प्रदेश सहित पूर्वी भारत के बाकी हिस्सों, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मराठवाड़ा, कर्नाटक, शेष तमिलनाडु और केरल में कुछ हिस्से प्रमुख रूप से शामिल हैं। यहां हल्की बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं।
bad-weather-shimla.jpg
पहाड़ों पर ऐसा होगा नजारा
मानसून का असर कुछ-कुछ पहाड़ी इलाकों में देखने को मिलेगा। जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तराखंड में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। यहां मौसम सुहावना रहने की उम्मीद है।
राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान, गुजरात के कच्छ क्षेत्र और रायलसीमा में अधिकांश स्थानों पर मौसम शुष्क और काफी गर्म बना रहेगा।

Home / Miscellenous India / मौसम अपडेटः अगले 24 घंटों में 7 राज्यों में मेहरबान रहेगा मानसून, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो