scriptउत्तर भारत में मौसम रहेगा शुष्क, दक्षिण भारत में होगी बारिश | Weather Update: North India dry, Rain in Karnataka, Telangana, Andhra Pradesh | Patrika News

उत्तर भारत में मौसम रहेगा शुष्क, दक्षिण भारत में होगी बारिश

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2019 11:20:59 am

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में आसमान साफ और मौसम शुष्क रहेगा।
विभाग ने चेतावनी जारी की है कि केरल के कुछ हिस्सों में लोगों भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है।
दक्षिण भारत के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना।

मौसम

उत्तर भारत में मौसम रहेगा शुष्क, दक्षिण भारत में होगी बारिश

नई दिल्ली। पिछले दो दिन से उत्तर भारत का मौसम साफ बना हुआ है। मौसम विभाग ने शनिवार के बारे में पूर्वानुमान जाहिर किया है कि जहां उत्तर भारत में मौसम शुष्क बना रहेगा, दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है। जबकि पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों में बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। वहीं, केरल के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा की चेतावनी भी जारी की गई है।
दिल्ली-एनसीआर के मौसम में हुआ बदलाव, रहेगा खुला आसमान और खिली धूप

मौसम विभाग के मुताबिक तेलंगाना में अगले 24 घंटों में बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। जबकि असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के दूर-दराज के इलाकों में भी बिजली चमकेगी और 50-60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।
https://twitter.com/hashtag/HindiNews?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, दक्षिण छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल आंध्र प्रदेश और सिक्किम में अगले पांच दिनों तक बिजली कड़कने के साथ तूफान और तेज हवाएं बहने की संभावना जताई गई है। वहीं, केरल के सूदूर हिस्सों में भारी बारिश की भी चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। अगले तीन-चार दिनों तक ओडिशा में बारिश जारी रह सकती है।
वो 10 राजनेता जो आजतक कोई भी लोकसभा चुनाव नहीं हारे

इससे पहले शुक्रवार को शाम 5.30 बजे तक अरुणाचल प्रदेश, केरल समेत झारखंड, बिहार, ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुच्चेरी और पूर्वी मध्य प्रदेश के निर्जन इलाकों में बारिश और आसमान में बिजली चमकती देखी गई। जबकि कोचीन, वलप्राई, कोट्टायम, गया, ईटानगर और पासीघाट में शाम को 1 सेमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई।
राजधानी दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार का अधिकतम तापमान सामान्य से 3.1-5.0 डिग्री सेल्सियस तक कम रहा। जबकि न्यूनतम तापमान में भी इतनी ही कमी दर्ज की गई।
India से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो