scriptपंजाब-हरियाणा ठिठुरा, फरीदकोट में तापमान 0.7 डिग्री | Weather Updates Cold Waves in Punjab Haryana mercury down | Patrika News
नई दिल्ली

पंजाब-हरियाणा ठिठुरा, फरीदकोट में तापमान 0.7 डिग्री

Weather Updates पंजाब-हरियाणा में कड़ाके की ठंड
कई इलाकों में पारा 0.7 डिग्री पर पहुंचा
अगले दो दिनों तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम

नई दिल्लीDec 31, 2019 / 10:44 am

धीरज शर्मा

weather Updates

पंजाब-हरियाणा में सर्द हुआ मौसम

नई दिल्ली। देशभर में मौसम ( weather updates ) का मिजाज सर्द हो गया है। पंजाब ( Punjab ) और हरियाणा ( Haryana ) के अधिकांश हिस्सों में घने कोहरे ( Fog ) के बावजूद पारे में मामूली वृद्धि देखी गई। फरीदकोट 0.7 डिग्री सेल्सियस के साथ क्षेत्र का सबसे ठंडे स्थान रहा। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के एक मौसम अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, “पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में मामूली वृद्धि देखी गई। आने वाले दिनों में खासकर रात को पारा गिर सकता है।”
मौसम के इस सत्र में पंजाब के अमृतसर शहर में पारा सामान्य रूप से दो डिग्री कम 1.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया और औद्योगिक शहर लुधियाना और पटियाला में न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.6 और 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
महाराष्ट्रः उद्धव ठाकरे की बढ़ सकती है मुश्किल अजीत पवार के शपथ लेते ही शिवसेना के विधायक ने की इस्तीफे की तैयारी

पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में जहां रविवार को न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री था, वहीं सोमवार को यह 3.5 डिग्री सेल्सीयस दर्ज किया गया।
पड़ोस में हरियाणा के अंबाला में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सीयस रहा। जबकि करनाल और हिसार में यह क्रमश: 2.8 और 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नारनौल और रोहतक में रात का तापमान क्रमश: 1.5 और 1.2 डिग्री सेल्सीयस दर्ज किया गया।

Home / New Delhi / पंजाब-हरियाणा ठिठुरा, फरीदकोट में तापमान 0.7 डिग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो