scriptBudget 2021: बजट से लोगों की क्या हैं उम्मीदें, सोशल मीडिया से मिल रहे ये रिएक्शन | What are the expectations of the people from the budget | Patrika News
विविध भारत

Budget 2021: बजट से लोगों की क्या हैं उम्मीदें, सोशल मीडिया से मिल रहे ये रिएक्शन

Highlights

कोरोना काल में अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ा है।
वित्त मंत्री से आम जनता की अपेक्षाएं ज्यादा हैं।

नई दिल्लीFeb 01, 2021 / 10:16 am

Mohit Saxena

Nirmala Sitharaman

निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लिए आज का दिन काफी चुनौतीपूर्ण है। 2021 के वित्तीय बजट को लेकर आम जनता टकटकी लगाए बैठी है। हालांकि कोरोना काल में अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ा है। देश के कई सेक्टरों में लगातार गिरावट आ रही है। ऐसे में वित्त मंत्री से आम जनता की अपेक्षाएं ज्यादा हैं। सोशल मीडिया पर बजट को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। ट्विटर पर लोग बजट से पहले की प्रतिक्रियाएं देने लगे हैं और परिस्थिति को देखते हुए कयास लगा रहे हैं। कोई टैक्स स्लैब में बदलाव की बात कर रहा है, तो कई सदी के सबसे खास और बेहतरीन बजट के पेश होने की उम्मीद कर रहा है। ट्विटर पर लगातार #Budget2021 ट्रेंड में है।
https://twitter.com/hashtag/Budget2021?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अकिता सिसोदिया का कहना है कि यह एक बड़ा दिन है। उन्होंने कहा कि वे निर्मला सितारमण से उम्मीद करती हैं कि वह बजट सरलता से पेश करेंगी ताकि आम जीवन में कोई जटिलता न आए।
https://twitter.com/nsitharaman?ref_src=twsrc%5Etfw
एक यूजर दीपक अबोट का कहना है कि उन्हें वित्त मंत्री के बजट से काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं ये बजट देश के जीडीपी ग्रोथ में मदद करेगा। ये सितारमण के अब तक के बजट में नहीं हुआ है।
एक यूजर आशू ने लिखा कि जीएसटी संग्रह ने जनवरी में 1.2 लाख करोड़ रुपये की कमाई की है, जो नए कर लागू होने के बाद सबसे अधिक है। इसका मतलब यह है कि अर्थव्यवस्था वापस उछाल आ सकता है। शायद!
https://twitter.com/hashtag/Budget2021?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
फाइनेंस मीम्स नाम से एक यूजर ने लिखा है कि हर बजट से पहले करदाताओं को उम्मीद रहती हैं कि कृपया सरकार उनके कर के बोझ को कम करे।

https://twitter.com/hashtag/agriculture?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एक यूजर निलेश मिश्रा का कहना है कि सरकार को खेती पर रिसर्च को लेकर खास ध्यान देना चाहिए। इस तरह किसानों को नई -नई फसल लगाने में मदद मिल सकेगी।

Home / Miscellenous India / Budget 2021: बजट से लोगों की क्या हैं उम्मीदें, सोशल मीडिया से मिल रहे ये रिएक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो