scriptजब तक बेटी घर नहीं लौटती चिंता रहती है: केजरीवाल | When my daughter gets late, I worry says Delhi CM Arvind Kejriwal | Patrika News
विविध भारत

जब तक बेटी घर नहीं लौटती चिंता रहती है: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात पर जोर दिया है कि
महिलाओं की सुरक्षा उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता है

Sep 13, 2015 / 10:48 am

सुभेश शर्मा

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात पर जोर दिया है कि महिलाओं की सुरक्षा उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता है। केजरीवाल ने कहा कि वुमेन राइट्स बिल को विधानसभा के अगले सत्र में पेश किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक उनकी बेटी आईआईटी कैंपस से वापस नहीं लौट आती है तब तक वह और उनका परिवार चिंतित रहता है।

केजरीवाल ने कहा, “जब मेरी बेटी आईआईटी कैंपस से देरी से आती है और जब तक सुरक्षित घर नहीं पहुंचती तब तक मैं और मेरा परिवार परेशान रहता है। अगर मुझे मुख्यमंत्री होने के बाद ऎसा महसूस होता है तो मैं सोच सकता हूं और लोगों को कैसा लगता होगा। सुरक्षा की भावना को सुनिश्चित करने के लिए हमे स्थिति को बदलने की दिशा में काम करना होगा।”

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि दिल्ली महिला आयोग को और पावर दी जाएगी। उन्होंने कहा, “महिलाओं और उनकी परिवार को सुरक्षित महसूस कराने के लिए हमे जल्द उपाय ढूंढने होंगे। हमे ऎसा वातावरण बनाना होगा जिसमें रात में भी महिलाएं पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करें।”

ये समझाते हुए कि उनकी सरकार ने महिला सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी लगाने जैसे कुछ कदम उठाए हैं केजरीवाल ने कहा, इन कदमों का सही असर तब दिखेगा जब महिलाओं के साथ क्राइम रने वाले लोगों को जल्द से दंडित किया जाएगा।

Home / Miscellenous India / जब तक बेटी घर नहीं लौटती चिंता रहती है: केजरीवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो