मुंबई: 3 डॉक्टर, 26 नर्स कोरोना पॉजिटिव, पूरे हॉस्पिटल को किया गया सील

  • देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप तेज
  • मुंबई ( Mumbai ) के एक हॉस्पिटल में तीन डॉक्टर और नर्सों को कोरोना
  • BMC ने पूरे हॉस्पिटल ( Hospital ) को किया सील

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ( Health Ministry ) के अनुसार 3600 से ज्यादा लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 109 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सबसे ज्यादा है। राज्य में 609 लोग कोरोना संक्रमित हैं, जबकि 45 लोगों की मौत हो चुकी है। आलम ये है कि आंकड़ा लगातार बढ़त जा रहा है। वहीं, मुंबई ( Mumbai ) स्थित एक हॉस्पिटल में डॉक्टर्स और नर्सों कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप मच गया है और पूरे हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, मुंबई के वॉकहार्ट हॉस्पिटल में 26 नर्स और तीन डॉक्टर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस खबर के बाद BMC ने पूरे हॉस्पिटल को सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि अब यहां महत्वूपर्ण टीमों के अलावा कोई भी नहीं जा सकेगा। एक अधिकारी का कहना है कि जब तक यहां के लोगों के टेस्ट दो बार निगेटिव नहीं आ जाते तब तक न तो कोई अंदर जा सकता है और न ही हॉस्पिटल से कोई बाहर आ सकता है।

एडिशन म्युनिसिपल कमिश्नर सुरेश काकनी ने बताया कि एग्जिक्युटिव हेल्थ ऑफिसर की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया गया है, जो यह पता करेगी कि हॉस्पिटल में इतनी व्यवस्था के बीच यह वायरस कैसे फैल गया। बड़ी संख्या में कोरोना से संक्रमण के मामले सामने आने के बाद हॉस्पिटल के तकरीबन 270 कर्मचारियों और मरीजों के सेम्पल्स भी टेस्ट के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए जिन नर्सों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं, उन्हें विले पार्ले स्थित क्वार्टर्स से हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। इन सबके बीच हॉस्पिटल की कैंटीन लगातार चल रही है। इसी के जरिए सभी को खाना परोसा जाएगा। हॉस्पिटल के प्रतिबंधित जगह पर एक पुलिस ऑफिसर समेत दो कॉन्स्टेबल भी तैनात किए गए हैं। यहां आपको बता दें कि महाराष्ट्र की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है और अब कोरोना वायरस चॉल और झुग्गियों में भी फैलता जा रहा है।

Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned