30,000 फुट की ऊंचाई पर प्लेन में जन्मा बच्चा, एयरलाइन्स ने दिया जीवनभर फ्री यात्रा का तोहफा

HIGHLIGHTS

  • राजधानी दिल्ली से बेंगलुरु जा रही एयर इंडिगो की फ्लाइट में महिला पैसेंजर ने एक बेबी को जन्म दिया
  • इंडिगो ने विमान में जन्म लेने वाले इस बच्चे को जिंदगी भर के लिए फ्री फ्लाइट टिकट देने का ऐलान किया

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ( Coronavirus Epidemic ) के बीच आपने कई ऐसी खबरें सुनी या पढ़ी होंगी जो आपके लिए बेहद ही चौंकाने वाली होंगी। ऐसी ही एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, नई दिल्ली से बेंगलुरु जा रही एक फ्लाइट में एक महिला ने एक बच्चे को जन्म ( baby delivered on board ) दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी दिल्ली से बेंगलुरु जा रही एयर इंडिगो की फ्लाइट में महिला पैसेंजर ने एक बेबी को जन्म दिया। बच्चा और मां दोनों स्वस्थ हैं।

पैदा होते ही इस बच्चे को मिला गजब का तौहफा, जीवन भर करेगा मुफ्त में हवाई यात्रा

इंडिगो ने बयान जारी कर बताया कि मां और बच्चा दोनों बिल्कुल स्वस्थ हैं। फ्लाइट शाम 7:40 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरी। फ्लाइट की लैंडिंग के बाद बच्चे का एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया।

बयान में आगे कहा गया कि हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट 6E 122 में एक प्रीमैच्योर बच्चे का जन्म हुआ। बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने कहा है कि 30 हजार फुट की ऊंचाई पर जन्म लेने वाले बेबी बख्शी का हम स्वागत करके बहुत खुश हैं। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ रहें, हम उन्हें शुभकामनाएं भेज रहे हैं।

बच्चा जिन्दगी भर मुफ्त कर सकेगा हवाई यात्रा

आपको बता दें कि फ्लाइट में जन्म लेना वाला यह बच्चा अब पूरी जिन्दगी मुफ्त में हवाई यात्रा कर सकेगा। एयर इंडिगो ने विमान में बच्चे का जन्म होने पर उन्हें यह तोहफा दिया है।

एयर इंडिगो ने बयान जारी करते हुए बताया है कि फ्लाइट में जन्मे इस बच्चे के लिए हम पूरी जिन्दगी भर के लिए फ्री में टिकट्स उपलब्ध कराएंगे।

जेट एयरवेज में हुआ था बच्चे का जन्म

मालूम हो कि इससे पहले सऊदी अरब के दम्माम से कोच्चि के लिए उड़ान भरी जेट एयरवेज के विमान 9W-569 में जोस नाम की 29 वर्षीय गर्भवती महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था। महिला ने जब प्रसव पीड़ा की जानकारी दी, तो पायलट ने विमान को कोच्चि की बजाए मुंबई ले जाने का फैसला किया। लेकिन जब विमान बोइंग 737 अरब सागर के ऊपर से उड़ान भर रहा था, तभी शिशु का जन्म हो गया।

ICU में जिंदगी की जंग लड़ रहे फराज खान की मदद के लिए आगे आए Salman Khan, उठाया हॉस्पिटल का खर्चा

जेट एयरवेज़ के अनुसार, इस बच्चे का जन्म 35 हज़ार फीट की ऊंचाई पर हुआ था। मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद मां और बच्चा दोनों को होली स्पिरिट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जेट एयरवेज ने अपने विमान में बच्चे के जन्म होने की खुशी में इस बच्चे का एक फ्री पास जारी किया था, जिसका इस्तेमाल यह बच्चा भविष्य में जेट एयरवेज की यात्राओं के दौरान कर सकेगा।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned