script30,000 फुट की ऊंचाई पर प्लेन में जन्मा बच्चा, एयरलाइन्स ने दिया जीवनभर फ्री यात्रा का तोहफा | Woman Gives Birth Baby On A Indigo flight Going From Delhi to Bangalore | Patrika News
विविध भारत

30,000 फुट की ऊंचाई पर प्लेन में जन्मा बच्चा, एयरलाइन्स ने दिया जीवनभर फ्री यात्रा का तोहफा

HIGHLIGHTS

राजधानी दिल्ली से बेंगलुरु जा रही एयर इंडिगो की फ्लाइट में महिला पैसेंजर ने एक बेबी को जन्म दिया
इंडिगो ने विमान में जन्म लेने वाले इस बच्चे को जिंदगी भर के लिए फ्री फ्लाइट टिकट देने का ऐलान किया

नई दिल्लीOct 18, 2020 / 12:12 am

Anil Kumar

baby_born.jpeg

Woman Gives Birth Baby On A Indigo flight Going From Delhi to Bangalore

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ( Coronavirus Epidemic ) के बीच आपने कई ऐसी खबरें सुनी या पढ़ी होंगी जो आपके लिए बेहद ही चौंकाने वाली होंगी। ऐसी ही एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, नई दिल्ली से बेंगलुरु जा रही एक फ्लाइट में एक महिला ने एक बच्चे को जन्म ( baby delivered on board ) दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी दिल्ली से बेंगलुरु जा रही एयर इंडिगो की फ्लाइट में महिला पैसेंजर ने एक बेबी को जन्म दिया। बच्चा और मां दोनों स्वस्थ हैं।

पैदा होते ही इस बच्चे को मिला गजब का तौहफा, जीवन भर करेगा मुफ्त में हवाई यात्रा

इंडिगो ने बयान जारी कर बताया कि मां और बच्चा दोनों बिल्कुल स्वस्थ हैं। फ्लाइट शाम 7:40 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरी। फ्लाइट की लैंडिंग के बाद बच्चे का एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया।

बयान में आगे कहा गया कि हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट 6E 122 में एक प्रीमैच्योर बच्चे का जन्म हुआ। बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने कहा है कि 30 हजार फुट की ऊंचाई पर जन्म लेने वाले बेबी बख्शी का हम स्वागत करके बहुत खुश हैं। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ रहें, हम उन्हें शुभकामनाएं भेज रहे हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1313889551778115586?ref_src=twsrc%5Etfw

बच्चा जिन्दगी भर मुफ्त कर सकेगा हवाई यात्रा

आपको बता दें कि फ्लाइट में जन्म लेना वाला यह बच्चा अब पूरी जिन्दगी मुफ्त में हवाई यात्रा कर सकेगा। एयर इंडिगो ने विमान में बच्चे का जन्म होने पर उन्हें यह तोहफा दिया है।

एयर इंडिगो ने बयान जारी करते हुए बताया है कि फ्लाइट में जन्मे इस बच्चे के लिए हम पूरी जिन्दगी भर के लिए फ्री में टिकट्स उपलब्ध कराएंगे।

जेट एयरवेज में हुआ था बच्चे का जन्म

मालूम हो कि इससे पहले सऊदी अरब के दम्माम से कोच्चि के लिए उड़ान भरी जेट एयरवेज के विमान 9W-569 में जोस नाम की 29 वर्षीय गर्भवती महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था। महिला ने जब प्रसव पीड़ा की जानकारी दी, तो पायलट ने विमान को कोच्चि की बजाए मुंबई ले जाने का फैसला किया। लेकिन जब विमान बोइंग 737 अरब सागर के ऊपर से उड़ान भर रहा था, तभी शिशु का जन्म हो गया।

ICU में जिंदगी की जंग लड़ रहे फराज खान की मदद के लिए आगे आए Salman Khan, उठाया हॉस्पिटल का खर्चा

जेट एयरवेज़ के अनुसार, इस बच्चे का जन्म 35 हज़ार फीट की ऊंचाई पर हुआ था। मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद मां और बच्चा दोनों को होली स्पिरिट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जेट एयरवेज ने अपने विमान में बच्चे के जन्म होने की खुशी में इस बच्चे का एक फ्री पास जारी किया था, जिसका इस्तेमाल यह बच्चा भविष्य में जेट एयरवेज की यात्राओं के दौरान कर सकेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wvuzd

Home / Miscellenous India / 30,000 फुट की ऊंचाई पर प्लेन में जन्मा बच्चा, एयरलाइन्स ने दिया जीवनभर फ्री यात्रा का तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो