scriptकांगो: उड़ान भरते ही आबादी वाले इलाके में जा गिरा विमान, पल भर में 25 लोगों की हो गई मौत | 25 people died in plane crash in congo | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

कांगो: उड़ान भरते ही आबादी वाले इलाके में जा गिरा विमान, पल भर में 25 लोगों की हो गई मौत

गोमा हवाईअड्डे (Goma Airport) के अधिकारी रिचर्ड मैंगोलोपा का कहना है कि इस हादसे में किसी का बचना बहुत मुश्किल है।

नई दिल्लीNov 25, 2019 / 01:49 pm

Kapil Tiwari

congo.jpg

कांगो। बीते शनिवार को कांगो के शहर गोमा में एक भीषण विमान हादसा हो गया। इस हादसे में विमान में सवार यात्रियों के अलावा आम लोगों की भी जान चली गई। जानकारी के मुताबिक, टेक ऑफ के कुछ देर बाद ही ये विमान किसी रिहायशी इलाके में जा गिरा। बताया जा रहा है कि जहां वो विमान गिरा वो आबादी वाला इलाका था। इस दुर्घटना में 25 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

राहत-बचाव के काम में निकले 23 शव

गोमा बचाव सेवा के समन्वयक जोसेफ मकुंडी ने एएफपी को बताया कि हम अब तक 25 लोगों की बॉडी निकाल चुके हैं। मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। गोमा हवाईअड्डे (Goma Airport) के अधिकारी रिचर्ड मैंगोलोपा ने कहा कि इस दुर्घटना में किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं है।

congo_plane_crash.jpeg

मरने वालों में कौन-कौन

जानकारी के मुताबिक, डोर्नियर-228 विमान गोमा से 350 किलोमीटर उत्तर में स्थित बेनी जा रहा था। यह गोमा हवाईअड्डे के पास एक आवासीय इलाके में गिरा। बिजी बी एयरलाइन के कर्मचारी हेरिटियर ने बताया कि विमान में 17 यात्री और दो चालक दल के सदस्य थे और इसने सुबह करीब नौ-सवा नौ बजे उड़ान भरी। विमान गिरने के बाद वहां के लोगों ने विमान का मलबा तक उठा ले गये।

Home / world / Miscellenous World / कांगो: उड़ान भरते ही आबादी वाले इलाके में जा गिरा विमान, पल भर में 25 लोगों की हो गई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो