script2 बम धमाकों से दहला लीबिया, 1 सैन्य अधिकारी समेत 27 की मौत | 27 people dead in libya bomb blast on tuesday | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

2 बम धमाकों से दहला लीबिया, 1 सैन्य अधिकारी समेत 27 की मौत

इन धमाकों में एक सैन्य अधिकारी समेत 27 लोगों की मौत हो गई है।

Jan 24, 2018 / 01:19 pm

Kapil Tiwari

libya Blast

libya Blast

त्रिपोली: मंगलवार की रात को लीबिया का बेंगाजी शहर 2 बड़े धमाकों से दहल उठा। देर रात यहां पर एक मस्जिद के बाहर सिलसिलेवार तरीके से 2 बड़े धमाके हुए। इस हमले में 27 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 30 से ज्यादा लोग इस हमले में घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि अभी ये नहीं पता चला सका है कि ये कोई आतंकी हमला था या नहीं, क्योंकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
घायलों की हालत गंभीर है
इन धमाकों में एक सैन्य अधिकारी के भी मारे जाने की खबर है, जबकि एक अधिकारी घायल हो गया है। अस्पताल के एक अधिकारी फादिया अल-बरगाथी ने बताया कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है, क्योंकि काफी लोग इन धमाकों में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। कई घायलों को शहर के अन्य अस्पतालों व क्लीनिक्स में भर्ती किया गया है।
धमाकों के वक्त नमाज पढ़कर निकले थे लोग
जानकारी के मुताबिक, पहला धमाका उस समय हुआ जब बेंगाजी के अल सलमानी जिले की एक स्थानीय मस्जिद में नमाज के बाद लोग बाहर निकल रहे थे। बम धमाके की जानकारी मिलते ही सुरक्षा और स्वास्थ्य अधिकारी घटनास्थल पर तुरंत पहुंच गए। सुरक्षा और स्वास्थ्य अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने के 10 से 15 मिनट बाद नजदीक खड़ी हुई एक मर्सिडीज कार में शक्तिशाली धमाका हुआ, जिसमें एक एम्बुलेंस के पास मौजूद कई लोगों की मौत हो गई।
खुफिया विभाग के अधिकारी की हुई मौत
अधिकारियों के मुताबिक मरने वाले लोगों में सुरक्षाबलों के अलावा सामान्य नागरिक भी शामिल हैं। इन धमाकों में जांच से जुड़े अहमद अल-फेईतौरी नामक एक सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई जबकि खुफिया विभाग का मेंहदी अल-फेलाह नामक एक अन्य अधिकारी घायल हो गया। इन कार बम धमाकों की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है।

Home / world / Miscellenous World / 2 बम धमाकों से दहला लीबिया, 1 सैन्य अधिकारी समेत 27 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो