scriptTiwan में पतंग के साथ 100 फीट हवा में उड़ी तीन साल की लड़की, बाल-बाल बची जान | 3 Year Old Girl Swept More Than 100 Feet In Air By Giant Kite | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Tiwan में पतंग के साथ 100 फीट हवा में उड़ी तीन साल की लड़की, बाल-बाल बची जान

Highlights

ताइवान (Tiwan) में पतंग उत्सव में एक तीन साल की लड़की हादसे का शिकार होने से बच गई।
अचानक आए हवा के झोंके ने बच्ची को हवा में उछाल दिया, मौके पर मौजूद लोगों ने उसे गिरने से बचाया

नई दिल्लीAug 31, 2020 / 05:57 pm

Mohit Saxena

Gaint kite
ताइपे। ताइवान (Tiwan) के पतंग उत्सव (Kite Festival) के दौरान एक भयानक हादसा होने से बच गया। यहां पर एक बच्ची धागे में फंसकर करीब सौ फीट की ऊंचाई तक पहुंच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह से लड़की को बचा लिया। अब घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा अचानक आए हवा के झोकें ने बच्ची को हवा में उछाल दिया।
तीन साल की लड़की से उलझा धागा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ताइवान के सिंचु शहर में हर साल पतंग उत्सव का आयोजन होता है। देश के हर हिस्से से पतंगबाज अपना हुनर दिखाने के लिए यहां पर पहुंचते हैं। इस उत्सव को लेकर में करतब दिखाने के लिए यहां कई लोग पहुंचते हैं। रविवार को भीड़ के बीच एक पतंगबाज नारंगी रंग की एक बड़ी सी पतंग को उड़ा रहा था। तभी उसकी एक डोर 3 साल की लड़की से उलझ गई और करीब 60 किलोमीटर प्रतिघंटे से चल रही हवाओं के कारण लड़की देखते ही देखते हवा में 100 फीट ऊपर तक उछल गई।
https://twitter.com/CBSNews/status/1300255748610560003?ref_src=twsrc%5Etfw
30 सेकेंड के आसपास लड़की हवा में रही

इस घटना को देखकर वहां के पर मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई। एक छोटी लड़की हवा में 30 सेकेंड के आसपास रही। लोगों ने तेजी दिखाते हुए लड़की को बचा लिया। उसकी पहचान लिन के रूप में हुई है। इस हादसे में लड़की को मामूली चोटें आई हैं।
तय समय से पहले खत्म होगा त्योहार

शिंचु शहर के एक अधिकारी के अनुसार अचानक आए हवा के तेज झोके के कारण पतंग लड़की से उलझ गई। इस हादसे को देखकर स्थानीय प्रशासन ने पतंग उत्सव के आयोजकों के जल्द से जल्द खत्म करने के निर्देश दिए हैं।

Home / world / Miscellenous World / Tiwan में पतंग के साथ 100 फीट हवा में उड़ी तीन साल की लड़की, बाल-बाल बची जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो