scriptस्वेदश लौट रहे 7 भारतीयों का Libya में अपहरण, विदेश मंत्रालय ने कहा- सभी सुरक्षित, जल्द छुड़ा लेगें | 7 Indians Abducted in Libya, Foreign Ministry said- all safe, will get rid soon | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

स्वेदश लौट रहे 7 भारतीयों का Libya में अपहरण, विदेश मंत्रालय ने कहा- सभी सुरक्षित, जल्द छुड़ा लेगें

HIGHLIGHTS

Indian Citizens Abducted In Libya: स्वदेश लौट रहे सात भारतीय नागरिकों को लीबिया में अपहरण कर लिया गया। ये सभी त्रिपोली एयरपोर्ट की ओर जा रहे थे।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया है कि अपहरण किए गए भारतीय आंध्र प्रदेश, बिहार, गुजरात और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

Oct 09, 2020 / 04:57 pm

Anil Kumar

Indian Citizens Abducted

7 Indians Abducted in Libya, Foreign Ministry said- all safe, will get rid soon

त्रिपोली। उत्तरी अफ्रीकी देश लीबिया में सात भरतीयों का अपहरण ( Indian Citizens Abducted in Libya ) कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी भारतीय स्वदेश लौटने के लिए राजधानी त्रिपोली एयरपोर्ट जा रहे थे। अब भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। फिलहाल, विदेश मंत्रालय सभी परिवारों के संपर्क में है।

अपहरण किए गए भारतीय आंध्र प्रदेश, बिहार, गुजरात और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने मीडिया से बात करते हुए यह जानकारी दी है।

गृहयुद्ध की त्रासदी झेल रहे लीबिया के बच्चों को नई जिदंगी दे रहे है अमेरिकी डॉक्टर, 1200 बच्चों का किया हार्ट ऑपरेशन

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि ये सभी सात भारतीय लीबिया के अशवरीफ नाम की जगह से अगवा किए गए हैं। ये सभी कंस्ट्रक्शन और ऑयल कंपनी में काम कर रहे थे। अभी अगवा हुए नागरिकों की सकुशल रिहाई को लेकर वहां की सरकार से बातचीत की जा रही है। हालांकि अभी तक इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है कि इन्हें अगवा किसने किया है।

https://twitter.com/ANI/status/1314190157717757954?ref_src=twsrc%5Etfw

2015 में जारी की गई थी एडवाइजरी

विदेश मंत्रालय ने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर सितंबर 2015 एक एडवाइजरी जारी की गई थी और लीबिया न जाने की चेतावनी दी गई थी। इतना ही नहीं, सरकार ने 2016 में लीबिया की यात्रा पर पाबंदी लगा दी थी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि सभी सातों नागरिकों को की सकुशल रिहाई को लेकर ट्यूनीशिया में हमारे दूतावास ने लीबिया की सरकार और अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों से संपर्क किया है। दावा किया कि अपहरण किए गए नागरिक सुरक्षित हैं, क्योंकि इनकी तस्वीरें दिखाई गई है। सरकार अपहृत लोगों के परिजनों से लगातार संपर्क में है।

लीबिया से नाइजर भेजे गए 116 अवैध प्रवासी, पंजीकरण से लेकर परिवहन तक की दी गई मदद

उन्होंने कहा कि लिबियाई अधिकारियों और जहां वे लोग काम करते थे उनकी मदद से हम जल्द से जल्द अपने नागरिकों का पता लगा लेंगे और उन्हें अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लेगें। बता दें कि इससे पहले भी 2015 में चार भारतीय नागरिकों का अपहरण किया गया था। इसके अलावा मोसुल में भी 39 भारतीयों को अगवा किया गया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wq3yc

Home / world / Miscellenous World / स्वेदश लौट रहे 7 भारतीयों का Libya में अपहरण, विदेश मंत्रालय ने कहा- सभी सुरक्षित, जल्द छुड़ा लेगें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो