scriptभगवान के दरबार में मची आफत जब ऐसे काम के लिए मांगी जाने लगी मन्नत | A gang of thieves used to worship before stealing | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

भगवान के दरबार में मची आफत जब ऐसे काम के लिए मांगी जाने लगी मन्नत

चोरी करने से पहले बकायदा नारियल और सिंदूर चढ़ाकर भगवान से मन्नत मांगता था।

नई दिल्लीFeb 09, 2018 / 04:10 pm

Arijita Sen

Worship
नई दिल्ली। किसी भी अच्छे काम की चाह में हम मंदिर ,मस्जिद या फिर गुरूद्वारा जाकर मन्नत मांगते हैं और काम पूरे होने की चाह में मत्था टेकते है लेकिन भला कौन चोरी से पहले भगवान की आरती करता है? तो आपको बता दें कि महाराष्ट्र में पुलिस के हत्‍थे ऐसे चार चोरों का गिरोह चढ़ा है जो चोरी करने से पहले बकायदा नारियल और सिंदूर चढ़ाकर भगवान से मन्नत मांगता था।
हैरान करने वाली ये बात सच है, मुम्बई के नवग्रह पुलिस ने ऐसे ही चार चोरों को पकड़ा है। पुलिस ने इन चोरों के पास से चोरी के कुछ सामान और नकदी बरामद की है।
पुलिस द्वारा पूदताछ किए जाने पर इन चोरों ने बताया कि वो चोरी को भी किसी दूसरे काम की तरह ही लेते थे और इसी वजह से चोरी करने से पहले भगवान को नारियल और सिंदूर चढ़ाते और अच्छे चोरी की मन्नत मांगते थे।
पुलिस ने जब इन चोरों को गिरफ्तार किया तो उन्हें घटनास्‍थल से कुछ ताजे फूल और एक नारियल भी मिला था। पुलिस काप्ऊी लंबे समय से इन चारों को पकडऩे का प्लॉन बना रहे थे और आखिरकार पुलिस ने इस गिरोह को धर लिया। पुलिस को इन चोरों के पास से चार चाकू, दो कटवानियां, दो पेंचकस, एक स्प्रिंग पान्हा, चार चाबी और कुछ फूलों के साथ एक नारियल भी मिला।
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने अपनी अंतिम चोरी में काफी दिनों से बंद पड़े एक घर से करीब 1.6 लाख रुपये की रकम उड़ाई है। इन अनोखे चोरों की पूजा के पीछे यहीं मनशा रहती थी कि भगवान उनकी इस मुराद को पूरी करें और इनके अनुसार ऐसा करना कोई गलत काम नहीं है बल्कि ये भी एक तरह का रोज़गार का ही अवसर है।
पुलिस ने फिलहाल चोरों के इस गिरोह को पकडऩे के बाद इन्हें जेल भेज दिया और इसके आगे की प्रक्रिया अभी जारी है।

Home / world / Miscellenous World / भगवान के दरबार में मची आफत जब ऐसे काम के लिए मांगी जाने लगी मन्नत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो