scriptअलकायदा दोबारा बना खतरा, एयरपोर्ट और विमानों पर बड़े हमले की आशंका | Al-Qaeda threatens recurrence, fears of major attacks on airports | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अलकायदा दोबारा बना खतरा, एयरपोर्ट और विमानों पर बड़े हमले की आशंका

रिपोर्ट के अनुसार 2001 में न्यूयार्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 9/11 के हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी समूह से खतरा बढ़ रहा है

Dec 24, 2018 / 10:45 am

Mohit Saxena

terrorist

अलकायदा दोबारा बना खतरा, एयरपोर्ट और विमानों पर बड़े हमले की आशंका

लंदन। ब्रिटेन के सुरक्षा मंत्री ने रविवार को आगाह किया कि आतंकी समूह अलकायदा ने फिर से खुद को संगठित करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट और विमानों पर बड़ा हमला कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षा मंत्री बेन वालेस ने कहा कि 2001 में न्यूयार्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 9/11 के हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी समूह से खतरा बढ़ रहा है।
मंत्रियों की रातों की नींद उड़ा दी है

ब्रिटेन के सुरक्षा मंत्री ने आगाह किया है कि विमानन क्षेत्र में खतरा सही मायने में है। ब्रिटिश खुफिया एजेंसी ने भी उजागर किया था कि अलकायदा यात्री विमानों को मार गिराने की तकनीक विकसित कर रहा है। उन्होंने कहा कि इन आतंकियों की नजर विमानन क्षेत्र पर है। अलकायदा फिर से तैयार हो रहा है। उसने खुद को संगठित किया है।
13 इस्लामी आतंकी साजिशों को नाकाम किया

मंत्री ने कहा कि विमानों को नए रसायनों,विस्फोट के नए तरीकों और भीतर में उत्पन्न खतरे से बचाने के लिए शोध कार्यक्रम पर सरकार ने 2.5 करोड़ पाउंड लगाए हैं। उन्होंने कहा कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकी समूह के प्रभाव के बाद अलकायदा दुनिया के मुख्य आतंकी समूह के तौर पर खुद को फिर तैयार करना चाहेगा और वह विमानन क्षेत्र को निशाना बना सकता है। अलकायदा और उससे जुड़े संगठनों के बारे में माना जाता है कि अब यह सीरिया,अफगानिस्तान, यमन, लीबिया और मध्यपूर्व के अन्य देशों में सक्रिय है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Miscellenous World / अलकायदा दोबारा बना खतरा, एयरपोर्ट और विमानों पर बड़े हमले की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो