scriptबच्चियों को कराई नासा की सैर, लैंगिक भेदभाव मिटाने का संदेश दिया | All Female Delta Team Flew 120 Girls to NASA | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

बच्चियों को कराई नासा की सैर, लैंगिक भेदभाव मिटाने का संदेश दिया

अमरीका की डेल्टा एयरलाइन ने 12 से 18 साल की बच्चियों को कराई सैर
नासा की सैर के दौरान छात्राओं ने एयरोस्पेस इंजीनियर जैनेट एप्स के साथ बिताया समय

Oct 14, 2019 / 01:43 pm

Mohit Saxena

delta airlines
वाशिंगटन। अमरीका की डेल्टा एयरलाइन के हवाईजहाज ने 120 लड़कियों को नासा की सैर कराई। उन्हें ह्यूस्टन में नासा के केंद्र ले जाया गया। यहां पर वे विमानन उद्योग की कार्यप्रणाली और गणित को समझ सकेंगी। इस तरह से बच्चे व विज्ञान संबंधी विषयों के प्रति अपनी समझ व रुचि बढ़ा सकेंगे।
महिला उड्डयन दिवस के मौके पर डेल्टा एयरलाइन ने लैंगिक भेदभाव मिटाने का संदेश दिया। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बीते सप्ताह कराई गई इस यात्रा में नासा के जॉनसन स्पेस सेंटर ले जाने के लिए डेल्टा एयरलाइन ने 12 से 18 वर्ष की आयु वाली लड़कियों को चुना था।
एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि इस आयोजन में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाना है। डेल्टा ने कहा कि यात्रा करने वाली साइंस टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग मैथ स्कूल (एसटीईएम) से आई इन लड़कियों ने इस दौरान उड़ान से संबंधित सभी पहलुओं को बारीकी से समझा और जाना।
इस यात्रा के दौरान विमान चालक दल, क्रू सदस्य, रैंप एजेंट, गेट एजेंट तक की सभी जिम्मेदारियां महिलाओं ने ही निभाईं। यही नहीं नियंत्रण कक्ष से भी महिलाओं ने ही विमान चालक दल को निर्देश दिए। छात्राओं ने ह्यूस्टन में नासा के मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष से लेकर जॉनसन स्पेस सेंटर तक की सैर की।

Home / world / Miscellenous World / बच्चियों को कराई नासा की सैर, लैंगिक भेदभाव मिटाने का संदेश दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो