scriptकनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो के समर्थन में आए बराक ओबामा, वोट के लिए की अपील | American former president Barack Obama appeal for Justin Trudeau | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो के समर्थन में आए बराक ओबामा, वोट के लिए की अपील

ओबामा ने ट्रूडो को प्रगतिशील सोचवाला उदार नेता और अच्छा मित्र बताया
ओबामा ने कहा कि जस्टिन ट्रूडो के साथ काम करने के लिए उन्हें गर्व है

Oct 17, 2019 / 03:16 pm

Mohit Saxena

barack
मॉन्ट्रियल। कनाडा में 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे। इसके लिए बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार चल रहा है। पीएम जस्टिन ट्रूडो इन दिनों चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं और उनके समर्थन में अब पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी आ गए। ओबामा ने कनाडा के नागरिकों से ट्रूडो को वोट करने की अपील की है। उन्हें प्रगतिशील सोचवाला उदार नेता और अच्छा मित्र बताया।
ट्रूडो के समर्थन की अपील करते हुए ओबामा ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति रहते हुए उन्हें जस्टिन ट्रूडो के साथ काम करने पर गर्व है। वह बहुत मेहनती और प्रभावशाली नेता हैं जो जलवायु परिवर्तन जैसे बड़े मुद्दों पर काम करते रहे हैं। दुनिया को उनके प्रगतिशील नेतृत्व की अभी जरूरत है।

21 अक्टूबर को हैं कनाडा में आम चुनाव
कनाडा में 21 अक्तूबर को संसदीय चुनाव होने वाले हैं। इस दौरान चुनाव प्रचार चरम पर है। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने बीते माह ही देश की संसद को भंग किया था। इसके बाद कनाडा में आम चुनाव के लिए लिबरल पार्टी के नेता जस्टिन ट्रूडो ने प्रचार शुरू किया। उनका मुकाबला लिबरल और कंर्जवेटिव पार्टी के बीच ही है। 2015 में स्टीफन हार्पर को हराकर ट्रूडो ने चुनाव में जीत हासिल की थी।

Home / world / Miscellenous World / कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो के समर्थन में आए बराक ओबामा, वोट के लिए की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो