scriptआधी रात का घना अंधेरा, मूसलाधार बारिश और फूल बेच रहे बाबा हमीद, दिल को छू लेगी बुजुर्ग की ये कहानी! | An old man standing at the road was trying his best to sell the Jasmine garlands, read this heartwarming story | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

आधी रात का घना अंधेरा, मूसलाधार बारिश और फूल बेच रहे बाबा हमीद, दिल को छू लेगी बुजुर्ग की ये कहानी!

ये कहानी है बुजुर्ग बाबा हमीद की जो रात के दो बजे मूसलाधार बारिश में सड़क किनारे फूल बेच रहे थे और राह तक रहे थे रात के दो बजे भी कोई ग्राहक आये और उनके फूल ख़रीदे…

Jul 20, 2017 / 12:58 pm

राहुल

An old man standing at the road was trying his bes

An old man standing at the road was trying his best to sell the Jasmine garlands, read this heartwarming story


जब यह बुजुर्ग बारिश में खड़े होकर फूल बेच रहा था तब उसे देख मदद के लिए एक युवा नौजवान आगे आया। जब नौजवान ने रात के दो बजे फूल बेचने किम कहानी बाबा से पूछी तब उन्होंने जो बताया वो इंसानियत को झकझोर देने के लिए ये काफी है। पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश के दौरान रात के दो बजे फूल बेच रहे इस बुजुर्ग को देख वहां से गुजर रहे मुहम्मद उस्मान अपनी कार रोककर डिनर के लिए अपने साथ ले गए।

बातचीत में पता चला की फूल बेचने वाले बाबा हामिद यूँ ही रात दिन सड़कों फूल बेचते हैं। हमीद ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी की शादी करनी है अभी भी पचास हजार पीकेआर (करीब तीस हजार रुपए) कम हैं, इसीलिए वो अपनी बेटी की शादी के लिए फूल बेच रहे हैं। तब उस मददगार युवक उस्मान ने कहा कि वो उनकी बेटी की शादी के लिए आर्थिक मदद करना चाहते हैं। 
16 जुलाई को उस्मान ने बुजुर्ग से जुड़ी एक पोस्ट फेसबुक पर लिखी जो एक दिन में पूरे पाकिस्तान में वायरल हो गई। इस पोस्ट वायरल होने के बाद कई नेक लोग एक गरीब पिता बाबा हमीद की मदद के लिए आगे आए और दो दिन में ही बेटी की शादी के लिए पैसों का इंतजाम हो गया।

फेसबुक पोस्ट में पढ़िए पूरी बातचीत-

Home / world / Miscellenous World / आधी रात का घना अंधेरा, मूसलाधार बारिश और फूल बेच रहे बाबा हमीद, दिल को छू लेगी बुजुर्ग की ये कहानी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो